पंजाब का छतबीड़ चिड़ियाघर 20 जुलाई से खुलेगा | Punjab's Chhatbeed Zoo to open from July 20

पंजाब का छतबीड़ चिड़ियाघर 20 जुलाई से खुलेगा

पंजाब का छतबीड़ चिड़ियाघर 20 जुलाई से खुलेगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:57 PM IST, Published Date : July 18, 2021/4:46 pm IST

चंडीगढ़, 18 जुलाई (भाषा) छतबीड़ चिड़ियाघर के नाम से मशहूर महेंद्र चौधरी जूलॉजिकल पार्क को कोविड-19 संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करते हुए 20 जुलाई से लोगों के लिए फिर से खोल दिया जाएगा। एक आधिकारिक बयान में रविवार को इसकी जानकारी दी गयी।

पंजाब के वन और वन्यजीव संरक्षण विभाग ने कहा कि चंडीगढ़ से 20 किलोमीटर दूर छतबीड़ चिड़ियाघर के अलावा कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के कारण लुधियाना, बठिंडा, पटियाला और नीलॉन में बंद चार छोटे चिड़ियाघर कोविड-19 निर्देशों का पालन करते हुए मंगलवार से फिर से खुलेंगे।

बयान में कहा गया कि आगंतुकों के लिए प्रवेश की अनुमति इसके पहले के समय सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के बजाय सुबह साढे़ नौ बजे से शाम साढ़े चार बजे तक दी जाएगी। आगंतुकों को तीन स्लॉट में प्रवेश करने की अनुमति मिलेगी और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित करना होगा। अलग-अलग स्लॉट में सीमित समय के टिकट उपलब्ध होंगे और प्रवेश टिकट केवल दो घंटे के लिए वैध होंगे।

बयान के मुताबिक सभी आगंतुक सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होंगे और किसी भी दिशा-निर्देश का उल्लंघन करने वाले पर प्रति व्यक्ति पर 500 रुपये तक का जुर्माना लगाया जाएगा।

भाषा आशीष नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)