राहुल को अपेंडिसाइटिस की समस्या, मयंक कर रहे पंजाब की अगुवाई | Rahul suffers from appendicitis, Mayank leads Punjab

राहुल को अपेंडिसाइटिस की समस्या, मयंक कर रहे पंजाब की अगुवाई

राहुल को अपेंडिसाइटिस की समस्या, मयंक कर रहे पंजाब की अगुवाई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : May 2, 2021/3:18 pm IST

अहमदाबाद, दो मई (भाषा) पंजाब किंग्स के कप्तान लोकेश राहुल आंत्रपुच्छ (अपेंडिसाइटिस) में तेज दर्द की शिकायत के बाद सर्जरी और इलाज के लिए मुंबई रवाना हो गये है। वह कम से कम दो सप्ताह या पूरे टूर्नामेंट के लिए बाहर हो सकते हैं।

राहुल की अनुपस्थिति में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में मयंक अग्रवाल ने टीम की अगुवाई की।

पंजाब किंग्स की ओर से रविवार को जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘ राहुल ने कल रात पेट में गंभीर दर्द की शिकायत की और दवा लेने के बाद भी उन्हें आराम नहीं मिला। उन्हें जांच के लिए आपातकालीन कक्ष में ले जाया गया, जिसमें पता चला कि उनके अपेंडिसाइटिस में गंभीर समस्या है। ’’

उन्होंने बताया , ‘‘ इसका इलाज सर्जरी से किया जाएगा और उन्हें अस्पताल भेजा गया है।’’

यह पता चला है कि रविवार रात को ही मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में राहुल की सर्जरी होगी। टीम को उम्मीद है कि वह एक सप्ताह से 10 दिनों के अंदर वापसी कर लेंगे।

आईपीएल का आयोजन बायो-बबल ( जैव-सुरक्षित माहौल) में हो रहा है ऐसे में यह देखना होगा कि क्या पंजाब की टीम को राहुल की वापसी के लिए कोई छूट मिल पाएगी। बीसीसीआई ने पृथकवास नीति को सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया है । आईपीएल का फाइनल 30 मई को होने वाला है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने बताया कि वह सर्जरी के बाद उससे उबरने के दौरान वह बायो बबल (जैव-सुरक्षित वातावरण) में रह सकते है।

मौजूदा सत्र में अपने अभियान को पटरी पर लाने की कोशिश में लगे पंजाब किंग्स के लिए राहुल की अनुपस्थिति बड़ा झटका है । राहुल ने मौजूदा सत्र में 66.20 की औसत से 331 रन बनाकर टीम की शानदार अगुवायी की है।

उनके दोस्त और कर्नाटक टीम के साथी खिलाड़ी मयंक कम से कम तीन मैचों में टीम की कप्तानी करेंगे। मयंक चोटिल होने के कारण रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ आखिरी मैच में नहीं खेले थे। उन्होंने हालांकि अब पूरी फिटनेस हासिल कर ली है।

भारतीय खिलाड़ी और अंतिम एकादश का अभिन्न हिस्सा होने के नाते टीम प्रबंधन ने राहुल की गैरमौजूदगी में मयंक को कप्तानी के लिए चुना है।

राहुल और मयंक की जोड़ी आईपीएल की सबसे अच्छी सलामी जोड़ियों में से एक है।

भाषा

आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)