पश्चिमी महाराष्ट्र के जिलों में बारिश ने ली 27 लोगों की जान | Rain claimed 27 lives in districts of western Maharashtra

पश्चिमी महाराष्ट्र के जिलों में बारिश ने ली 27 लोगों की जान

पश्चिमी महाराष्ट्र के जिलों में बारिश ने ली 27 लोगों की जान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : October 15, 2020/6:48 pm IST

पुणे, 15 अक्टूबर (भाषा) पश्चिमी महाराष्ट्र के सोलापुर, सांगली और पुणे जिलों में वर्षा जनित घटनाओं में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गयी है।

अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को बताया कि तीनों जिलों के 20,000 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है। पूरी रात हुई बारिश के कारण राजधानी मुंबई में भी कई जगहों पर जलभराव की स्थिति है।

पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे, सोलापुर, सांगली, सतारा और कोल्हापुर में पिछले दो दिन से मूसलाधार बारिश हो रही है।

पुणे के संभागीय आयुक्त कार्यालय के अधिकारी ने बताया, ‘‘सोलापुर, सांगली और पुणे में बुधवार से अभी तक वर्षा जनित घटनाओं में कुल 27 लोगों की मौत हुई है। सोलापुर में 14, सांगली में नौ और पुणे में से चार लोगों की मौत हुई है।’’

उन्होंने बताया कि सोलापुर जिले के पंढरपुर में दीवार गिरने से बुधवार को छह लोगों की मौत हो गई, अन्य लोगों की मौत वर्षा जनित अन्य घटनाओं में हुई है।

अधिकारी ने बताया कि पुणे में चार लोगों की मौत दौंद तहसील के खानोटा में एक झरने में झूबने से हुई। एक व्यक्ति अभी भी लापता है। सांगली जिले में वर्षा जनित घटनाओं में नौ लोगों की मौत हुई है।

उन्होंने कहा, ‘‘प्रारंभिक सूचना के अनुसार सोलापुर, सांगली और पुणे से करीब 20हजार लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया गया है।’’

सोलापुर के उपसंभागीय अधिकारी सचिन धोले ने बताया कि पंढरपुर से करीब 1,650 लोगों को सुरक्षित हटाया गया है। उन्होंने बताया कि तहसील में मदद के लिए एनडीआरएफ की अतिरिक्त टीमें बुलायी गयी हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, पुणे शहर में बुधवार को 96 मिली बारिश हुई। कोल्हापुर में 56 मिली वर्षा हुई है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य प्रशासन, सेना, नौसेना और वायुसेना से हाई अलर्ट पर रहने को कहा है।

भाषा अर्पणा शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)