बारिश से राजस्‍थान में मौसम और सर्द होने का अनुमान | Rain predicts weather and chilly weather in Rajasthan

बारिश से राजस्‍थान में मौसम और सर्द होने का अनुमान

बारिश से राजस्‍थान में मौसम और सर्द होने का अनुमान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : January 8, 2021/8:59 am IST

जयपुर, आठ जनवरी (भाषा) नये पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्‍थान में आने वाले कुछ दिनों में सर्दी बढ़ने और अगले चौबीस घंटे में कई जगह बारिश होने का अनुमान है।

राज्‍य के अनेक इलाकों में शुक्रवार को घना कोहरा छाया रहा और बादल छाये रहे।

जयपुर के मौसम केंद्र के निदेशक आर एस शर्मा ने बताया कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आगामी 24 घंटों तक पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश व एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी होने की संभावना है।

उन्‍होंने कहा कि 8-9 जनवरी को कुछ स्थानों पर घना कोहरा रहने की संभावना है। वहीं नौ जनवरी को कोटा सम्भाग में बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के आसार हैं। इसके बाद 10 जनवरी से न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट होगी जबकि 11-12 जनवरी राज्‍य के उत्तरी भागों में शीतलहर चलेगी।

बीती रात मैदानी इलाकों में जैसलमेर में न्‍यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके अलावा बीकानेर में 4.8 डिग्री, गंगानगर में 4.9 डिग्री, चुरू में 6.2 डिग्री, फलौदी में 7.2 डिग्री, बाड़मेर में 8.2 डिग्री व पिलानी में 8.5 डिग्री दर्ज किया गया। राज्‍य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटल स्‍थल माउंट आबू में न्‍यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस रहा।

भाषा पृथ्‍वी

शोभना

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers