राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष को धमकी मिली | Rajasthan Child Protection Commission chairman gets threat

राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष को धमकी मिली

राजस्थान बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष को धमकी मिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 10, 2020/7:49 pm IST

जोधपुर, 10 सितंबर (भाषा) राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल को एक महिला ने कथित तौर पर धमकी दी है।

महिला की बेटी को 2012 में तीन साल की उम्र में एक अनाथालय में छोड़ दिया गया था। वह उसे वापस पाना चाहती थी, जिससे अनाथालय प्रशासन ने इनकार कर दिया गया। इसके बाद उसने कथित रूप से बेनीवाल को फोन करके और वाट्सऐप पर संदेश भेजकर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

बेनीवाल ने कहा, ”मैंने पुलिस आयुक्त से मुलाकात कर जांच के लिये सभी नंबर और संदेश साझा किये हैं। मैंने अनाथालय को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की है ताकि लड़की के साथ कोई अप्रिय घटना न हो।”

उन्होंने आरोप लगाया कि महिला ने बृहस्पतिवार सुबह उन्हें दोबारा फोन किया और शुक्रवार शाम तक लड़की को उसके सुपुर्द करने के लिये कहा है।

बेनीवाल ने कहा कि महिला ने उनसे कहा है कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया तो वह अपने समाज के लोगों को लेकर उनके घर पहुंच जाएगी।

कथित रूप से 2012 से लड़की से दूर रही महिला इस साल फरवरी में फिर से प्रकट हुई और लड़की को अपने हवाले करने की मांग करने लगी। लेकिन जब लड़की ने उसके साथ जाने से इनकार कर दिया तो अनाथालय प्रशासन ने उसे उस महिला को सौंपने से मना कर दिया।

भाषा जोहेब वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)