राजस्थान रॉयल्स की दूसरी टीमों से ऋण पर खिलाड़ियों को लेने की योजना | Rajasthan Royals plan to take players on loan from other teams

राजस्थान रॉयल्स की दूसरी टीमों से ऋण पर खिलाड़ियों को लेने की योजना

राजस्थान रॉयल्स की दूसरी टीमों से ऋण पर खिलाड़ियों को लेने की योजना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : April 26, 2021/11:45 am IST

नयी दिल्ली, 26 अप्रैल (भाषा) चोट, बायो-बबल थकान और कोविड-19 के तनाव के कारण चार विदेशी खिलाड़ियों के हटने से परेशानी का सामना कर रहे राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र के लिए दूसरी टीमों से खिलाड़ियों को ऋण पर लेने के लिए संपर्क किया है।

बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर हैं जबकि लियाम लिविंगस्टोन ‘बबल’ थकान का हवाला देते हुए घर लौट गये। रविवार को एंड्रयू टाये ने भारत में कोविड-19 मामलों की वृद्धि से डर का हवाला देते हुए ऑस्ट्रेलिया लौटने का फैसला किया। खिलाड़ियों के हटने के कारण राजस्थान रॉयल्स सबसे बुरी तरह प्रभावित टीम बन गयी है।

टीम के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ टीम खिलाड़ियों को ऋण पर लेने की योजना बना रही है और इसके बारे में अन्य फ्रेंचाइजियों को लिखा है, लेकिन फिलहाल कुछ भी तय नहीं हुआ है।’’

आईपीएल का ऋण समय (लोन विंडो) सोमवार को शुरू हुआ है और यह लीग मैचों के खत्म होने तक जारी रहेगा।

आस्ट्रेलिया और राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज एंड्रयू टाये ने भारत में कोरोना मामलों के बढने के कारण अपने देश में प्रवेश निषेध होने की आशंका से आईपीएल बीच में ही छोड़ दिया ।

आईपीएल नियमों के मुताबिक दो से कम मैच खेलने वाले खिलाड़ी को ऋण दिया जा सकता है और वह अपने घरेलू फ्रेंचाइजी के खिलाफ नहीं खेल सकता है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने पांच मैचों में दो जीत दर्ज की है और गुरुवार को उन्हें दिल्ली में अपना अगला मैच खेलना है।

भाषा आनन्द मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)