राजस्थान: कूड़ा उठाने वाले वाहन में सांप्रदायिक ऑडियो चलाने के आरोप में दो गिरफ्तार | Rajasthan: Two arrested for running communal audio in garbage picker's vehicle

राजस्थान: कूड़ा उठाने वाले वाहन में सांप्रदायिक ऑडियो चलाने के आरोप में दो गिरफ्तार

राजस्थान: कूड़ा उठाने वाले वाहन में सांप्रदायिक ऑडियो चलाने के आरोप में दो गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : May 3, 2021/6:35 pm IST

कोटा, तीन मई (भाषा) कोविड महामारी के संबंध में जागरूकता संदेश चलाने के बजाय कूड़ा उठाने वाले वाहन में लगे स्पीकर के जरिए सांप्रदायिक भड़काऊ भाषण चलाने के आरोप में चालक और उसके मित्र को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

दादाबाड़ी के पुलिस उपाधीक्षक अंकित जैन ने कहा कि यह घटना कोटा नगर निगम (दक्षिण) क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले दादाबाड़ी इलाके में रविवार को हुई।

उन्होंने कहा कि एक शिकायत के बाद आरोपी वाहन चालक दीपक और उसके मित्र जस्सू को गिरफ्तार कर लिया गया।

जैन ने कहा कि ठेकेदार की शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने के अलावा इंटरनेट तकनीक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

वहीं, आरोपी चालक ने पुलिस को बताया कि घर-घर कूड़ा उठाने के दौरान उसके फोन पर जस्सू का संदेश व्हाट्सऐप पर आया जो कि गलती से वाहन के स्पीकर के जरिए चल गया।

वायरल वीडियो में हालांकि आरोपी चालक कह रहा है कि ठेकेदार ने उससे भड़काऊ ऑडियो चलाने को कहा जिसमें कोई व्यक्ति कह रहा है कि देश में कोविड की मौजूदा स्थिति की वजह उच्चतम न्यायालय द्वारा बाबरी मस्जिद को लेकर दिया गया फैसला है।

डीएसपी ने कहा कि मामले की जांच जारी है।

भाषा शफीक प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers