दलित किसान की हत्या के आरोपियों पर होगी रासुका के तहत कार्यवाही | Ramsua to take action against accused of killing Dalit farmer

दलित किसान की हत्या के आरोपियों पर होगी रासुका के तहत कार्यवाही

दलित किसान की हत्या के आरोपियों पर होगी रासुका के तहत कार्यवाही

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : September 13, 2020/2:51 pm IST

लखनऊ, 13 सितंबर (भाषा) राजधानी लखनऊ के मलीहाबाद स्थित दिलावर नगर में एक दलित किसान की पीट-पीटकर हत्या करने के आरोपियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्यवाही की जाएगी।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने रविवार को बताया कि दिलावर नगर में 10/11 सितंबर की रात को गुलाम अली, मुस्तकीम, मुफीद, शानू और गुड्डू नामक व्यक्तियों ने हॉज पाइप पर मोटरसाइकिल चढ़ाने का विरोध करने पर 30 वर्षीय दलित किसान रामविलास रावत की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी से कराई जा रही है और दोषी लोगों के खिलाफ रासुका के तहत कार्यवाही की जाएगी।

गौरतलब है कि रासुका के तहत किसी भी व्यक्ति को बिना किसी आरोप के 12 महीने तक हिरासत में रखा जा सकता है, बशर्ते अधिकारी इस बात को लेकर सुनिश्चित हों कि उस व्यक्ति से राष्ट्रीय सुरक्षा या कानून व्यवस्था को खतरा हो सकता है।

जिला अधिकारी ने बताया कि उन्होंने शनिवार को रावत के परिवार के लोगों से मुलाकात की और उन्हें पांच लाख रुपये की सहायता उपलब्ध कराई। उन्होंने परिजन से क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने की भी अपील की।

गौरतलब है कि दलित किसान रामविलास रावत की हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने हरदोई मार्ग पर रास्ता जाम कर दिया था और मौके पर पहुंची पुलिस पर पथराव किया था।

इस बीच, मलीहाबाद के उप जिलाधिकारी अजय कुमार राय ने बताया कि इलाके में स्थिति पूरी तरह सामान्य है। एहतियातन पुलिस बल तैनात किया गया है।

उन्होंने बताया कि अब तक तीन अभियुक्तों गुलाम अली, मुस्तकीम और मुफीद को गिरफ्तार किया जा चुका है। बाकी दो की तलाश की जा रही है।

भाषा सलीम अर्पणा

अर्पणा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers