सात साल की सजा काटकर लौटा रेप का दोषी, दुष्कर्म पीड़िता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, देखें वजह | Rape victim in Banda commits suicide by hanging

सात साल की सजा काटकर लौटा रेप का दोषी, दुष्कर्म पीड़िता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, देखें वजह

सात साल की सजा काटकर लौटा रेप का दोषी, दुष्कर्म पीड़िता ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, देखें वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : January 14, 2021/5:09 am IST

बांदा (उप्र), 14 जनवरी (भाषा) । बांदा जिले के पैलानी थाना क्षेत्र के एक गांव की नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता ने बुधवार को अपने घर में फांसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

पीड़िता (17) से 10 साल पूर्व सात साल की उम्र में दुष्कर्म किया गया था और दोषी युवक सात साल की सजा काटकर हाल में जेल से रिहा हुआ है।

ये भी पढ़ें- किसानों ने लोहड़ी के मौके पर जलाई नए कृषि क़ानूनों की प्रतियां, संगठन…

पैलानी थाना की खप्टिहा कला पुलिस चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक (एसआई) दिनेश कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया, ‘‘जिले के एक गांव में 17 साल की एक लड़की ने अपने घर में रस्सी से फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पोस्टमॉर्टम बुधवार को कराने के बाद शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।’’

अधिकारी ने लड़की के पिता के हवाले से बताया कि 10 साल पूर्व गांव के ही एक युवक ने उनकी बेटी से दुष्कर्म किया था। मामले में अदालत ने आरोपी को सात साल की सजा सुनाई थी। दोषी हाल में सजा काटकर जेल से रिहा हुआ है और लड़की को फिर से तंग करने लगा था।

ये भी पढ़ें- सीरम ने ‘कोवीशील्ड’ की 95 फीसदी खुराक राज्यों को भेजे, 16 से टीकाकर…

पीड़ित के पिता ने बताया कि दोषी युवक ने पुरानी घटना की चर्चा कर कई जगह से उसकी शादी तुड़वा दी थी। अधिकारी ने बताया कि मामले में जांच चल रही है।