शरणार्थी ओलंपिक दल के प्रमुख तेगला लोरूपे कोविड-19 जांच में पॉजिटिव: सूत्र | Refugee Olympic team chief Tegla Lorupe Covid-19 positive in probe: Sources

शरणार्थी ओलंपिक दल के प्रमुख तेगला लोरूपे कोविड-19 जांच में पॉजिटिव: सूत्र

शरणार्थी ओलंपिक दल के प्रमुख तेगला लोरूपे कोविड-19 जांच में पॉजिटिव: सूत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : July 18, 2021/10:28 am IST

तोक्यो, 18 जुलाई (एपी) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की शरणार्थी ओलंपिक टीम के मिशन प्रमुख एवं लंबी दूरी के पूर्व धावक तेगला लोरूपे कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आये है। उनकी इस स्थिति की खबर रखने वाले दो लोगों ने द एसोसिएटेड प्रेस को यह जानकारी दी।

शरणार्थी टीम का शिविर कतर के दोहा में है और दल के तोक्यो रवाना होने से पहले हुए परीक्षण में लोरूपे का नतीजा पॉजिटिव आया है।

टीम ने लोरूपे के कोविड-19 संक्रमित होने के बाद तोक्यो में अपने आगमन में विलंब कर दिया है।   शुक्रवार से शुरू होने वाले ओलंपिक के लिए टीम के सदस्यों के अगले कुछ दिनों में प्रस्थान शुरू होने की उम्मीद है।  इस बात की संभावना है कि लोरूपे दल के साथ यात्रा नहीं करेंगे।

सूत्रों के गोपनीयता की शर्त पर यह जानकारी दी, क्योंकि वे चिकित्सा जानकारी साझा करने के लिए अधिकृत नहीं है।

आईओसी ने कुछ दिन पहले एक बयान जारी कर कहा कि शरणार्थी दल का एक अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित है। उन्होंने हालांकि किसी नाम का खुलासा नहीं किया था। आईओसी ने बताया था कि  दोहा में 26 खिलाड़ियों और अन्य अधिकारियों के जांच का नतीजा नेगेटिव आया हैं।

एपी आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers