इराक में अमेरिकी सैनिकों से जुड़े सैन्य अड्डे के पास रॉकेट गिरा, कोई हताहत नहीं | Rocket crashes near military base linked to US troops in Iraq, no casualties

इराक में अमेरिकी सैनिकों से जुड़े सैन्य अड्डे के पास रॉकेट गिरा, कोई हताहत नहीं

इराक में अमेरिकी सैनिकों से जुड़े सैन्य अड्डे के पास रॉकेट गिरा, कोई हताहत नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : June 20, 2021/1:35 pm IST

बगदाद, 20 जून (एपी) इराक के उत्तरी हिस्से में अमेरिकी सैनिकों से संबद्ध एक सैन्य अड्डे की चाहरदिवारी के पास कम से कम एक कत्यूषा रॉकेट आ गिरा।

इराक की सेना ने एक बयान में बताया कि पश्चिमी अनबार प्रांत ऐन अल-असद वायुसेना अड्डे के समीप यह रॉकेट गिरा लेकिन वह फटा नहीं। बयान के अनुसार कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

एक इराकी सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि सैन्य अड्डे की चाहरदिवारी को मामूली नुकसान पहुंचा। जांच में सामने आया है कि समीप के अल-बगदादी क्षेत्र से यह रॉकेट दागा गया था। इस सैन्य अड्डे पर अमेरिकी सैनिक रहते हैं।

इराक में मौजूद अमेरिकियों को निशाना बनाकर किया गया यह नवीनतम हमला है। अमेरिकी सैनिकों वाले सैन्य अड्डों और बगदाद के ग्रीन जोन में स्थित अमेरिकी दूतावास को निशाना बनाकर रॉकेट और हाल ही में ड्रोन हमले किये गये।

अमेरिका और इराक देश से विदेशी सैनिकों की वापसी की समयसीमा पर चर्चा कर रहे हैं। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरान यह वार्ता शुरू हुई थी जो वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन के समय बहाल हुर्ह।

एपी राजकुमार वैभव

वैभव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers