एसटीएफ ने धोखाधड़ी के मामले में टीवी चैनल के पूर्व यूपी प्रमुख को गिरफ्तार किया | STF arrests former UP chief of TV channel in fraud case

एसटीएफ ने धोखाधड़ी के मामले में टीवी चैनल के पूर्व यूपी प्रमुख को गिरफ्तार किया

एसटीएफ ने धोखाधड़ी के मामले में टीवी चैनल के पूर्व यूपी प्रमुख को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:48 PM IST, Published Date : September 19, 2020/11:40 am IST

लखनऊ, 19 सितंबर (भाषा) उप्र पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक हिन्दी समाचार चैनल के पूर्व प्रदेश प्रमुख को एक व्यक्ति से कथित रूप से नौ करोड़ 72 लाख रूपये की धोखाधड़ी करने के मामले में गिरफ्तार किया है ।

एसटीएफ से जारी एक बयान के मुताबिक पशुपालन विभाग में फर्जी टेण्डर मामले में संतोष मिश्रा को शुक्रवार को सुबह साढ़े नौ बजे लखनऊ के बाहरी इलाके, अयोध्या मार्ग से गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से मोबाइल फोन, आधार कार्ड, पैन कार्ड व विभिन्न बैंकों के पांच डेबिट कार्ड बरामद किये गये है ।

एसटीएफ ने बताया कि उसे जानकारी मिली थी अभियुक्त संतोष मिश्रा जो पूर्व में ‘‘न्यूज वर्ल्ड इण्डिया’’ चैनल का यूपी प्रमुख था, गिरफ्तारी से बचता फिर रहा है, जो आज लखनऊ से बाहर कहीं जाने वाला है। एसटीएफ और पुलिस टीम ने वहां पहुंच कर इसे गिरफ्तार कर लिया।

एसटीएफ द्वारा जारी बयान के मुताबिक मध्य प्रदेश इंदौर के मन्जीत सिंह भाटिया उर्फ रिंकू ने एक शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ लोगों ने उत्तर प्रदेश पशुपालन विभाग के नाम से फर्जी टेंडर निकाल कर उससे नौ करोड़ 72 लाख रूपये ठगे हैं। इस सम्बन्ध में थाना हजतगंज जनपद लखनऊ में मामला दर्ज है।

बयान में बताया गया है कि एसटीएफ ने भाटिया को ठगने वाले फर्जी टेंडर गिरोह का भंडाफोड़ किया और दो वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया।

गिरफ्तार व्यक्तियों में पशुधन, मत्स्य एवं दुग्ध विकास राज्य मंत्री का मुख्य निजी सचिव रजनीश दीक्षित, मंत्री का निजी सचिव धीरज कुमार, खुद को पत्रकार बताने वाला एके राजीव उर्फ अखिलेश कुमार तथा एक अन्य आशीष राय शामिल हैं ।

इसमें कहा गया है कि इनके खिलाफ भारतीय दंड सहिता की विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भाषा जफर पवनेश शाहिद

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)