एसटीएल कर रही है विस्तार के लिए पीएलआई योजना का अध्ययन | STL doing study of PLI plan for expansion

एसटीएल कर रही है विस्तार के लिए पीएलआई योजना का अध्ययन

एसटीएल कर रही है विस्तार के लिए पीएलआई योजना का अध्ययन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : February 21, 2021/8:24 am IST

नयी दिल्ली, 21 फरवरी (भाषा) डेटा नेटवर्क समाधान मुहैया कराने वाली कंपनी स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज हाल में दूरसंचार क्षेत्र के लिए घोषित पीएलआई योजना का अध्ययन कर रही है, ताकि भविष्य में विस्तार योजनाओं, खासतौर से 4जी/ 5जी वायरलेस रेडियो उपकरणों के अपने पोर्टफोलियो के लिए इसका लाभ मिल सके।

स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज (एसटीएल) समूह के सीईओ आनंद अग्रवाल ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कंपनी ने पहले ही तेजी से विस्तार करने की योजना बनाई है और पीएलआई (उत्पादन आधारित प्रोत्साहन) योजना के तहत दिए जाने वाले 4-6 प्रतिशत प्रोत्साहन काफी आकर्षक हैं, क्योंकि ऐसे में कंपनियों को तेजी से निवेश करने के लिए अतिरिक्त गति मिलेगी।

अग्रवाल ने कहा, ‘‘यह 5जी इकोसिस्टम के निर्माण के साथ अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है। हम रेडियो इकोसिस्टम पर काम कर रहे हैं, विशेष रूप से ओपन रैन (ओपन रेडियो एक्सेस नेटवर्क) शिफ्ट पर आधारित वायरलेस इकोसिस्टम … हम हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दोनों का विकास कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि इस योजना से कुछ लाभ होंगे।’’

पुणे स्थित एसटीएल वैश्विक डेटा नेटवर्क के लिए एकीकृत समाधान मुहैया कराती है और कंपनी के पोर्टफोलियो में ऑप्टिकल फाइबर, केबल, नेटवर्क डिजाइन और नेटवर्क सॉफ्टवेयर शामिल हैं।

हालांकि, फाइबर और केबल के लिए कंपनी की विस्तार योजनाएं नई पीएलआई योजना के तहत पात्र नहीं है, हालांकि 5जी उपकरण इस योजना के लिए पात्र है।

कंपनी ने पहले ही वायरलेस उत्पादों के विस्तार की योजना बनाई है और अब वह इस बात का मूल्यांकन कर रही है कि इन योजना से कितना फायदा मिल सकता है।

भाषा पाण्डेय सुमन

सुमन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)