साइ भोपाल में 24 एथलीट सहित 36 कोविड-19 जांच में पॉजिटिव | Sai positive in 36 covid-19 tests including 24 athletes in Bhopal

साइ भोपाल में 24 एथलीट सहित 36 कोविड-19 जांच में पॉजिटिव

साइ भोपाल में 24 एथलीट सहित 36 कोविड-19 जांच में पॉजिटिव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : April 7, 2021/12:44 pm IST

नयी दिल्ली, सात अप्रैल (भाषा) भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के भोपाल केंद्र में 24 खिलाड़ी और 12 सहयोगी स्टाफ सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाये गये हैं लेकिन इनमें से कोई भी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाला एथलीट नहीं है।

साइ के अनुसार तीन और छह अप्रैल को एहतियात के तौर पर दो दौर में जांच करवायी गयी थी जिसके बाद ये मामले सामने आये।

साइ भोपाल केंद्र में ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने की की कोशिश में जुटा संभावित खिलाड़ी नहीं रहता है।

साइ के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘दो दौर की जांच करायी गयी जिसमें कुल 36 मामले कोविड-19 पॉजिटिव निकले, इनमें से 24 एथलीट हैं और अन्य 12 राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र के स्टाफ हैं। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 पॉजिटिव खिलाड़ियों में कोई भी ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाला एथलीट नहीं हैं। पॉजिटिव पाये गये कुछ एथलीट वुशु और कुछ जूडो प्रतियोगिता से लौटे हैं।

वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये पॉजिटिव आने वाले खिलाड़ियों को एहतियात के तौर पर अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

सूत्र ने कहा, ‘‘कोई भी खिलाड़ी गंभीर नहीं है। ’’

साइ ने सभी केंद्रों को मौजूदा मानक परिचालन प्रक्रिया का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है जिसमें नियमित रूप से एहतियाती परीक्षण कराने पर जोर दिया गया है।

वहीं 31 मार्च को पटियाला और बेंगलुरू में राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्रों में कराये गये 741 एहतियाती टेस्ट में 30 खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव आये थे। हालांकि दोनों केंद्रों में कोई भी खिलाड़ी ओलंपिक जाने वाले दल का हिस्सा नहीं था।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)