सेल की बिक्री पेशकश को पहले दिन कारोबार बंद होने से पहले ही पूर्ण अभिदान मिला | Sail's sale offer received full subscription before trading closed on the first day

सेल की बिक्री पेशकश को पहले दिन कारोबार बंद होने से पहले ही पूर्ण अभिदान मिला

सेल की बिक्री पेशकश को पहले दिन कारोबार बंद होने से पहले ही पूर्ण अभिदान मिला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : January 14, 2021/10:29 am IST

नयी दिल्ली, 14 जनवरी (भाषा) सार्वजनिक क्षेत्र की इस्पात कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लि. (सेल) में सरकार की पांच प्रतिशत हिस्सेदारी की बिक्री पेशकश (ओएफएस) को बृहस्पतिवार को पहले दिन कारोबार बंद होने से पहले ही पूर्ण अभिदान मिल गया।

दो दिन की बिक्री पेशकश बृहस्पतिवार को खुली।

शेयर बाजारों के आंकड़ों के अनुसार दोपहर दो बजे तक कंपनी के 26.01 करोड़ शेयरों के लिए अभिदान मिला। यह कुल निर्गम के आकार का करीब 125 प्रतिशत और खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित शेयरों का 144 प्रतिशत है। पहले दिन गैर-खुदरा निवेशकों ने कंपनी के शेयरों के लिए बोलियां लगाई हैं।

सरकार ओएफएस के जरिये सेल में अपने 20.65 करोड़ शेयर या पांच प्रतिशत हिस्सेदारी बेच रही है। अधिक अभिदान मिलने पर सरकार के पास 20.65 करोड़ अतिरिक्त शेयर बेचने का विकल्प होगा। ग्री-शू के साथ कुल विनिवेश 10 प्रतिशत होगा।

ओएफएस के लिए न्यूनतम शेयर मूल्य 64 रुपये प्रति शेयर रखा गया है। गैर-खुदरा निवेशकों के लिए ओएफएस बृहस्पतिवार को खुला। खुदरा निवेशक शुक्रवार को इसके लिए बोली लगा सकेंगे।

कुल 20.65 करोड़ शेयरों की पेशकश में से 18.07 करोड़ रुपये शेयर गैर-खुदरा निवेशकों तथा 2.58 करोड़ शेयर खुदरा निवेशकों के लिए आरक्षित हैं।

आंकड़ों से पता चलता है कि शेयरों के लिए बोलियां 64.66 रुपये प्रति शेयर के मूल्य पर लगाई गई हैं। कुल शेयरों में से 12.5 प्रतिशत शेयर खुदरा निवेशकों को आवंटित करने के लिए आरक्षित रखे गए हैं।

ओएफएस की शर्तों के अनुसार भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) के पास पंजीकृत म्यूचुअल फंड कंपनियों के अलावा किसी भी एकल बोलीदाता को कुल शेयरों की पेशकश पर 25 प्रतिशत से अधिक शेयर आवंटित नहीं किए जाएंगे। न्यूनतम 25 प्रतिशत शेयर म्यूचुअल फड और बीमा कंपनियों के लिए आरक्षित हैं।

भाषा अजय अजय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)