सैमसंग के मुख्य अधिशासी अधिकारी ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात | Samsung CHIEF Executive Officer calls on CM

सैमसंग के मुख्य अधिशासी अधिकारी ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

सैमसंग के मुख्य अधिशासी अधिकारी ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : June 20, 2021/4:00 pm IST

लखनऊ, 20 जून (भाषा) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रविवार को उनके सरकारी आवास पर सैमसंग (इण्डिया एवं साउथ वेस्ट एशिया) के मुख्य अधिशासी अधिकारी और प्रबंध निदेशक केन कैंग के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की।

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने यहां बताया कि भेंट के दौरान योगी ने कहा कि सैमसंग की नोएडा फैक्ट्री ‘मेक इन इण्डिया’ कार्यक्रम की सफलता का बेहतरीन उदाहरण है। इसके माध्यम से प्रदेश के नौजवानों को राज्य में ही रोजगार उपलब्ध कराने में सहायता मिली है।

योगी ने कहा कि राज्य सरकार सैमसंग की निर्माण इकाई को हर सम्भव मदद देने के लिए तैयार है। उन्होंने प्रतिनिधिमण्डल को आश्वस्त किया कि प्रदेश सरकार द्वारा सैमसंग कम्पनी को आगे भी सहयोग प्रदान किया जाता रहेगा।

प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि प्रदेश के बेहतर औद्योगिक वातावरण और निवेश फ्रेण्डली नीतियों के दृष्टिगत सैमसंग कम्पनी ने चीन स्थित डिसप्ले मैन्युफैक्चरिंग यूनिट (एस0डी0एन0) को नोएडा स्थापित किए जाने का निर्णय लिया, जिसकी स्थापना का कार्य पूरा किया जा चुका है। यह भारत के प्रति तथा उत्तर प्रदेश को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाए जाने की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।

प्रतिनिधिमण्डल ने कहा कि उत्तर प्रदेश को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाए जाने से भारत सरकार की प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेन्टिव (पी0एल0आई0) योजना के तहत गौतमबुद्धनगर (नोएडा) स्थित सैमसंग मोबाइल फैक्ट्री सर्वाधिक मोबाइल निर्माता एवं भारत से सबसे बड़े मोबाइल निर्यातक के रूप में उभरी है।

भाषा सलीम अर्पणा मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)