संरा महासभा अध्यक्ष ने ‘समृद्ध’ कार्यों के लिए भारत की प्रशंसा की | Sanra Mahasabha President praises India for 'prosperous' work

संरा महासभा अध्यक्ष ने ‘समृद्ध’ कार्यों के लिए भारत की प्रशंसा की

संरा महासभा अध्यक्ष ने ‘समृद्ध’ कार्यों के लिए भारत की प्रशंसा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : July 22, 2021/4:50 am IST

(योषिता सिंह)

संयुक्त राष्ट्र, 22 जुलाई (भाषा) संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष वोल्कन बोज्किर ने अगस्त में सुरक्षा परिषद की भारत की अध्यक्षता के दौरान किए जाने वाले ‘‘समृद्ध’’ कार्यों के लिए देश की प्रशंसा की। इन कार्यों में समुद्री सुरक्षा, शांति रक्षा और अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा को आतंकवाद से होने वाले खतरों पर उच्च स्तरीय चर्चा शामिल होगी।

बोज्किर ने बुधवार को संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी एस तिरुमूर्ति के साथ समन्वय बैठक की। तिरुमूर्ति अगस्त महीने के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष होंगे।

संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र के अध्यक्ष के कार्यालय से जारी बयान के अनुसार, तिरुमूर्ति ने बोज्किर को 15 देशों की परिषद की भारत की अध्यक्षता के दौरान होने वाली मुख्य गतिविधियों की जानकारी दी। इन गतिविधियों का ‘‘ध्यान समुद्री सुरक्षा, प्रौद्योगिकी और शांति रक्षा के साथ ही आतंकवादी कृत्यों से अंतरराष्ट्रीय शांति एवं सुरक्षा को होने वाले खतरों पर उच्च स्तरीय चर्चा पर केंद्रित होगा।’’

उन्होंने महासभा के 76वें सत्र के उच्च स्तरीय सप्ताह की तैयारियों पर भी चर्चा की। यह सत्र सितंबर में आयोजित किया जाएगा। बोज्किर ने उनके मुलाकात करने के लिए तिरुमूर्ति का आभार जताया और सुरक्षा परिषद की अधिकतर बैठकों में व्यक्तिगत तौर पर मौजूद रहने और अगस्त के लिए सुरक्षा परिषद के काम के समृद्ध कार्यक्रम के लिए उनकी प्रशंसा की।

भाषा गोला सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)