‘सरकार है या पुरानी हिंदी फिल्म का लालची साहूकार’ : राहुल गांधी | 'Sarkar hai or old Hindi film's greedy moneylender': Rahul Gandhi

‘सरकार है या पुरानी हिंदी फिल्म का लालची साहूकार’ : राहुल गांधी

‘सरकार है या पुरानी हिंदी फिल्म का लालची साहूकार’ : राहुल गांधी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : July 20, 2021/8:46 am IST

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (भाषा) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल और डीजल पर कर को लेकर केंद्र पर निशाना साधते हुए मंगलवार को उसकी तुलना पुरानी ‘‘हिंदी फिल्मों के लालची साहूकार’’ से की।

पढ़ें- नक्सली दोहराने वाले थे ‘भीमा मंडावी केस’ जैसी वारदा।।।

इससे पहले लोकसभा को सूचित किया गया था कि पिछले वित्त वर्ष में पेट्रोल और डीजल पर केंद्र सरकार का कर संग्रह 88 प्रतिशत बढ़कर 3.35 लाख करोड़ रुपये हो गया। लोकसभा को इस संबंध में सूचित किए जाने के एक दिन बाद राहुल गांधी ने ट्वीट करके केंद्र की आलोचना की। उन्होंने अपने ट्वीट में मीडिया में इस बारे में आई एक खबर भी संलग्न की।

पढ़ें- जीरम मामले की सुनवाई फिर टली।। अब 12 अगस्त का दिन क।।।

उन्होंने हैशटैग ‘टैक्सएक्सटोर्शन’ (जबरन कर वसूली) का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया, ‘‘एक तरफ जनता को ऋण लेने के लिए उकसा रहे हैं, दूसरी तरफ कर वसूली से अंधाधुंध कमा रहे हैं। सरकार है या पुरानी हिंदी फिल्म का लालची साहूकार?’’

पढ़ें- कांवड़ यात्रा रद्द तो बकरीद पर ढील क्यों? सुप्रीम क…

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में जानकारी दी कि वित्त वर्ष 2020-21 में पेट्रोल एवं डीजल पर उत्पाद शुल्क का संग्रह बढ़कर 3.35 लाख करोड़ रुपये हो गया जो इससे एक साल पहले 1.78 लाख करोड़ रुपये था। रामेश्वर तेली के मुताबिक, 2018-19 में पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क के जरिए 2.13 लाख करोड़ रुपये के राजस्व का संग्रह हुआ था।

पढ़ें- नारायणपुर MLA चंदन कश्यप की सुरक्षा में लगी टीम पर …