राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल्स में सरनोबट, शेरोन और राजेश्वरी की जीत | Sarnobat, Sharon and Rajeshwari win in national shooting trials

राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल्स में सरनोबट, शेरोन और राजेश्वरी की जीत

राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल्स में सरनोबट, शेरोन और राजेश्वरी की जीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : January 13, 2021/1:36 pm IST

नयी दिल्ली, 13 जनवरी (भाषा) एशियाई खेलों की चैंपियन और तोक्यो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुकी राही सरनोबट ने राष्ट्रीय निशानेबाजी ट्रायल्स में बुधवार को यहां महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा का खिताब जीता।

सरनोबट ने फाइनल्स में ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कर चुकी मनु भाकर और चिंकी यादव के अलावा अनुभवी अनु राज सिंह और अनीसा सैय्यद को हराया।

सरनोबट ने फाइनल में 50 में से 36 अंक बनाकर मध्य प्रदेश की चिंकी को पीछे छोड़ा जिन्होंने 34 अंक बनाये। क्वालीफाईंग में शीर्ष पर रहने वाली भाकर फाइनल्स में 27 अंक के साथ तीसरे स्थान पर रही।

ट्रैप स्पर्धा में लक्ष्य शेरोन और राजेश्वरी कुमारी ने क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग में जीत दर्ज की।

हरियाणा के लक्ष्य ने फाइनल्स में राजस्थान के आदिराज राठौड़ को 46-42 से हराया। क्वालीफाईंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले तेलंगाना के कायनान चेनाई फाइनल्स में जोरावर सिंह के बाद चौथे स्थान पर रहे।

महिलाओं के वर्ग में पंजाब की राजेश्वरी ने क्वालीफाईंग और फाइनल्स में अपना दबदबा बनाये रखा। उन्होंने फाइनल्स में 43 अंक का स्कोर बनाया और बिहार के श्रेयसी सिंह को सात अंक से पीछे छोड़ा।

जूनियर ट्रैप फाइनल्स में उत्तराखंड के शपथ भारद्वाज ने लड़कों जबकि दिल्ली की कीर्ति गुप्ता ने लड़कियों का खिताब जीता।

भाषा

पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers