10वीं, 12वीं के लिए स्कूल फिर खुले, ओडिशा के पाठशालाओं में सख्ती से कराई जा रही कोविड गाइडलाइन का पालन | Schools reopen for Class X, XII in Odisha

10वीं, 12वीं के लिए स्कूल फिर खुले, ओडिशा के पाठशालाओं में सख्ती से कराई जा रही कोविड गाइडलाइन का पालन

10वीं, 12वीं के लिए स्कूल फिर खुले, ओडिशा के पाठशालाओं में सख्ती से कराई जा रही कोविड गाइडलाइन का पालन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : January 8, 2021/11:04 am IST

भुवनेश्वर, 8 जनवरी (भाषा) करीब नौ महीने के अंतराल के बाद शुक्रवार को ओडिशा भर के स्कूलों ने कोविड-19 दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए उन छात्रों के लिए अपनी कक्षाओं को फिर से खोल दिया जो शीघ्र ही अपनी बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पढ़ें- सीएम बघेल की संवेदनशील पहल, दंतेवाड़ा के 3 प्रत…

कक्षा 10वीं, 12वीं के छात्रों के लिए 100 दिन के शिक्षण लक्ष्य को पूरा करने के मद्देनजर संकाय सदस्यों ने सामाजिक दूरी के निर्देशों का पालन करते हुए बैठने की व्यवस्था करायी है। अधिकारी ने कहा कि स्कूल परिसर में प्रवेश करने वाले सभी लोगों को फेस मास्क पहनना होगा और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा।

पढ़ें- बर्ड फ्लू की एंट्री! 1 महीने के भीतर 4 लाख मुर्गियो…

स्कूल और जन शिक्षा मंत्री एस आर दास ने बताया कि 20-25 से अधिक छात्रों के साथ कक्षाएं शनिवार और रविवार को भी आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि सिलेबस में 30 फीसदी की कमी की गई है और आगे कोई कटौती नहीं की जाएगी।

पड़ें- बालोद में 8 और कौओं की मौत, नमूने जांच के लिए भेजे ..

अधिकारी के मुताबिक सरकार ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को स्कूलों में नियमित स्वास्थ्य जांच कराने की व्यवस्था करने को कहा है।