दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल- सिसोदिया | Schools to remain closed in Delhi till further orders: Sisodia

दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल- सिसोदिया

दिल्ली में अगले आदेश तक बंद रहेंगे स्कूल- सिसोदिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 28, 2020/8:03 am IST

नई दिल्ली। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार को कहा कि कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए अगले आदेश तक राष्ट्रीय राजधानी में स्कूल बंद रहेंगे। सिसोदिया ने ऑनलाइन एक संवाददाता सम्मलेन में कहा कि अभिभावक भी स्कूलों को दोबारा खोलने के पक्ष में नहीं है। दिल्ली सरकार ने पहले 31 अक्टूबर तक स्कूलों के बंद रहने की घोषणा की थी।

पढ़ें- सीएम भूपेश का तंज, बोले- पिछली सरकार के विकास का अर्थ ईंट-पत्थर था, कांग्रेस के विकास का मतलब जनता है

सिसोदिया ने कहा, ‘‘ हम लगातार अभिभावकों की राय लेते रहे हैं और वे इस बात को लेकर चिंतित है कि स्कूलों को दोबारा खोलना सुरक्षित होगा या नहीं। यह सुरक्षित नहीं है। जहां भी स्कूल दोबारा खोले गए वहां बच्चों में कोविड-19 के मामले बढ़े ही हैं। इसलिए हमने राष्ट्रीय राजधानी में अभी स्कूलों को ना खोलने का फैसला किया है। वे अगले आदेश तक बंद रहेंगे।’’

पढ़ें- नरवा कार्यक्रम को बड़ी उपलब्धि, वॉटर अवॉर्ड के ल…

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों के बाद से देशभर में 16 मार्च से विश्वविद्यालय और स्कूल बंद हैं। देशभर में 24 मार्च को लॉकडाउन लगाया गया था।

पढ़ें- स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया 196 नवनियुक्त चिकि…

देश में अलग-अलग ‘अनलॉक’ चरणों में कई प्रतिबंधों में ढील दी गई, लेकिन शिक्षण संस्थान बंद रहे। ‘अनलॉक-5’ के दिशा-निर्देशों के अनुसार राज्य स्कूलों को दोबारा खोलने के संबंण में निर्णय ले सकते हैं। कई राज्यों में स्कूलों को दोबारा खोलने की प्रक्रिया शुरू भी हो गई है। दिल्ली सरकार ने पहले स्कूलों को नौंवी से 12वीं तक के छात्रों को 21 सितम्बर से स्वैच्छिक आधार पर बुलाने की अनुमति दी थी।