फर्जी रंगदारी की शिकायत कर जांच अधिकारियों को गुमराह करने वाले बिल्डर की तलाश जारी | Search continues for builder who misled investigating officers by complaining of fake theatre

फर्जी रंगदारी की शिकायत कर जांच अधिकारियों को गुमराह करने वाले बिल्डर की तलाश जारी

फर्जी रंगदारी की शिकायत कर जांच अधिकारियों को गुमराह करने वाले बिल्डर की तलाश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : January 8, 2021/11:26 am IST

नयी दिल्ली, आठ जनवरी (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी में एक बिल्डर ने पुलिस सुरक्षा हासिल करने और कर्जदाताओं से बचने के लिए अपने सहयोगी के साथ मिलकर रंगदारी की झूठी शिकायत दर्ज करायी और अधिकारियों को कथित रूप से गुमराह करने की कोशिश की।

पुलिस ने बताया कि एक आरोपी अशोक यादव (37) को गिरफ्तार कर लिया गया है। यादव बिल्डर के लिए पीओपी ठेकेदार के तौर पर काम करता है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिल्डर गौरव जैन को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है। आरोप है उसने कर्जदाताओं से बचने के लिए एक कहानी गढ़ी और प्रीत विहार थाने में झूठी शिकायत दर्ज करायी।

उन्होंने बताया कि जैन ने पिछले साल 29 दिसंबर को अपनी शिकायत के साथ पुलिस से संपर्क किया था और आरोप लगाया था कि उसे कूरियर से रंगदारी का एक पत्र मिला है जिसमें 25 लाख रुपये की मांग की गयी है। रुपये नहीं देने की स्थिति में जान से मारने की धमकी भी पत्र में दी गयी है।

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी) दीपक यादव ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज किया गया और करीब 40-50 संदिग्ध लोगों की जानकारी जुटाई गयी तथा उनका सूक्ष्मता से विश्लेषण किया गया।

उन्होंने बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान एक संदिग्ध अशोक यादव ने जुर्म कबूल लिया और बताया कि वह जैन के निर्देशों का पालन कर रहा था ताकि जैन को पुलिस से सुरक्षा मिल सके और हर दिन घर आने वाले कर्जदाताओं से वह बच सके।’’

अधिकारी ने बताया, ‘‘आरोपी ने यह भी कहा कि जैन ने उसे भविष्य में बड़ा ठेका देने का लालच दिया था।’’

भाषा सुरभि अविनाश

अविनाश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)