आत्मसमर्पित महिला नक्सली ने की आत्महत्या | Self-dedicated female naxalite commits suicide

आत्मसमर्पित महिला नक्सली ने की आत्महत्या

आत्मसमर्पित महिला नक्सली ने की आत्महत्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : February 23, 2021/7:58 pm IST

दंतेवाड़ा, 23 फरवरी (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में आत्मसमर्पित महिला नक्सली ने विश्राम कक्ष में फांसी लगाकर जान दे दी।

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि जिला मुख्यालय में स्थित डीआरजी कार्यालय के महिला विश्राम कक्ष में आत्मसमर्पित महिला नक्सली पाण्डे कवासी ने फांसी लगाकर जान दे दी है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में चल रहे लोन वर्राटू (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर इस महीने की 19 तारीख को पांच लाख रूपए की इनामी महिला नक्सली जोगी कवासी और महिला नक्सली पाण्डे कवासी ने आत्मसमर्पण किया था।

उन्होंने बताया कि आत्मसमर्पण करने के बाद से पाण्डे कवासी डीआरजी कार्यालय के महिला विश्राम कक्ष में अन्य महिला नक्सली जोगी कवासी के साथ रह रही थी। इस दौरान दो महिला पुलिस कर्मी सुरक्षा के लिए तैनात थीं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार दोपहर बाद पाण्डे कवासी नहाने चली गई। इसकी जानकारी उसने जोगी कवासी और अन्य दो महिला पुलिस कर्मियों को दी थी। जब लगभग 20 मिनट बाद भी पाण्डे कवासी बाथरूम से

बाहर नहीं निकली तब जोगी कवासी और अन्य दो महिला आरक्षकों ने दरवाजे को धक्का देकर खोला। वहां उन्होंने देखा कि पाण्डे कवासी ने खिड़की के सहारे गमछे से फांसी लगा ली है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद चिकित्सक भी महिला विश्राम कक्ष पहुंच गए थे जहां उन्होंने परीक्षण के बाद पाण्डे कवासी को मृत घोषित कर दिया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है तथा मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

भाषा सं संजीव

शफीक

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers