केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीएफ थॉमस का निधन, सियासी गलियारों में शोक | Senior Kerala Congress leader CF Thomas is no more

केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीएफ थॉमस का निधन, सियासी गलियारों में शोक

केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता सीएफ थॉमस का निधन, सियासी गलियारों में शोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:28 PM IST, Published Date : September 27, 2020/9:55 am IST

कोट्टयम: केरल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और चंगनासेरी के विधायक सी एफ थॉमस का रविवार को तिरुवल्ला के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। पार्टी के सूत्रों ने यह जानकारी दी। वह 81 वर्ष के थे। उन्होंने कहा कि उनका यहां कुछ बीमारियों का इलाज चल रहा था।

Read More: रायपुर में लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाए या नहीं? कल बैठक में होगा तय, कृषि मंत्री चौबे ने कही ये बात

थॉमस 1980 के बाद से ही लगातार विधानसभा में चंगनासेरी निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। 2001-2006 के कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ सरकार में वे ग्रामीण विकास, पंजीकरण, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री भी थे। वह दिवंगत केरल कांग्रेस (एम) के नेता के एम मणि के विश्वासपात्र थे।

Read More: अतिथि विद्वानों पर नाराज हुए उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, दोबारा नियुक्ति की मांग पर बोले ‘क्या मैं आत्महत्या कर लूं’

पिछले साल अप्रैल में मणि की मौत के बाद पार्टी में दो गुटों के बीच दरार के कारण थॉमस केरल कांग्रेस (एम) में पी जे जोसेफ के गुट से जुड़े। अपने छात्र जीवन में ही थॉमस कांग्रेस में शामिल हो गए और फिर चंगनासेरी टाउन (पश्चिम) मंडलम के उपाध्यक्ष बने। केरल कांग्रेस के गठन के बाद उन्होंने पार्टी का दामन थाम लिया और राजनीति में उनका कद बढ़ता गया। उन्होंने राज्य महासचिव और केरल कांग्रेस (एम) के अध्यक्ष का पद भी संभाला।

Read More: राजधानी में 10 करोड़ की सट्टा पट्टी समेत 6 सटोरिए गिरफ्तार, ​चलती कार में चल रहा था IPL सट्टा

 
Flowers