भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच सात मार्च से शुरू हो सकती है श्रृंखला | Series between women's cricket teams of India and South Africa may start from March 7

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच सात मार्च से शुरू हो सकती है श्रृंखला

भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीमों के बीच सात मार्च से शुरू हो सकती है श्रृंखला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : February 22, 2021/2:44 pm IST

नयी दिल्ली, 22 फरवरी (भाषा) भारत और दक्षिण अफ्रीका की महिला टीमों के बीच आठ मैचों की पूर्व निर्धारित श्रृंखला के सात मार्च से खेले जाने की संभावना है जिसके साथ घरेलू टीम के लिए लगभग 12 महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट की वापसी होगी।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी ने सोमवार को पीटीआई को बताया कि पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की यह श्रृंखला लखनऊ या कानपुर में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में हो सकती है। इस श्रृंखला के लिए भारत की 22 सदस्यीय टीम का चयन किया गया है।

श्रृंखला के कार्यक्रम की अब तक घोषणा नहीं हुई है लेकिन क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के सूत्रों ने पुष्टि की है कि उनकी टीम इस हफ्ते भारत जाने की तैयारी में है।

सूत्र ने कहा, ‘‘कोविड परीक्षण हो चुके हैं, टीम किसी भी समय रवाना होने के लिए तैयार है।’’

दोनों टीमों को छह दिन के पृथकवास से गुजरना होगा जिसका मतलब है कि पहले मैच से पूर्व उन्हें ट्रेनिंग के लिए एक हफ्ते का समय मिलेगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम हाल में खेली थी लेकिन भारत कोविड-19 महामारी के कारण पिछले साल मार्च में टी20 विश्व कप के बाद से नहीं खेला है।

मेलबर्न में फाइनल के बाद भारतीय खिलाड़ियों ने पिछले साल नवंबर में शारजाह में प्रदर्शनी महिला टी20 चैलेंज में हिस्सा लिया था।

यह श्रृंखला जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में होगी जिसके कारण टीम की खिलाड़ियों को पहले मैच से कम से कम दो हफ्ते पहले एक साथ आना होगा। इसमें पृथकवास के छह दिन भी शामिल हैं।

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, ‘‘मैच के लिए तैयार होना भारतीय खिलाड़ियों के लिए चुनौती होगी लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीज यह है कि यह श्रृंखला अंतत: हो रही है। खिलाड़ियों को इसकी काफी जरूरत थी।’’

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)