एटीएम कार्ड बदलकर 1 हजार से ज्यादा लोगों से धोखाधड़ी, नोएडा में गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार | Seven men arrested for cheating by changing ATM card

एटीएम कार्ड बदलकर 1 हजार से ज्यादा लोगों से धोखाधड़ी, नोएडा में गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार

एटीएम कार्ड बदलकर 1 हजार से ज्यादा लोगों से धोखाधड़ी, नोएडा में गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : October 15, 2020/6:33 pm IST

नोएडा, यूपी। नोएडा थाना सेक्टर-58 पुलिस ने एटीएम कार्ड बदलकर करीब एक हजार से अधिक लोगों से कथित तौर पर धोखाधड़ी करने वाले एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ करने का दावा करते हुए इसके सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पढ़ें- शातिर चोर के कारनामे! 22 गर्लफ्रेंड का खर्च पूरा करने के लिए चोरी क…

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों के पास से 4 लाख दो हजार रुपये नगद, विभिन्न बैंकों के 107 एटीएम कार्ड और एक कार बरामद की गई है। पुलिस के अनुसार आरोपी एटीएम बूथ पर मदद देने के नाम पर आटोमेटेड टेलर मशीन (एटीएम) कार्ड बदलकर फर्जीवाड़े को अंजाम देते थे।

पढ़ें- इस राज्य में बंद हो जाएंगे सभी सरकारी मदरसे, प्रदेश सरकार का बड़ा ऐ…

अपर पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) लव कुमार ने बताया कि थाना सेक्टर-58 पुलिस ने बृहस्पतिवार दोपहर को सेक्टर-62 के पास से एटीएम कार्ड बदलकर धोखाधडी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के सात बदमाशों को पकड़ा। उन्होंने बताया कि इन आरोपियों की पहचान शाहीनबाग, दिल्ली निवासी राकेश उर्फ अब्बास, पटपडग़ंज, दिल्ली निवासी चंदन, लोनी निवासी मोहित, कौशांबी गाजियाबाद निवासी राजीव, हरेंद्र, बुलंदशहर निवासी सौरभ और विजयनगर निवासी मनीष के रूप में हुई है।

पढ़ें- यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह और उनकी पत्नी कोरोना पॉजिटिव, दोनों ..

उन्होंने बताया, ‘‘ये आरोपी खराब पड़े एटीएम के पास खड़े होते थे और जब ग्राहक का पैसा नहीं निकलता था तब ये मदद के बहाने झांसे में लेकर उनका एटीएम कार्ड बदल लेते थे। इसके बाद एटीएम कार्ड से पैसे निकाल लेते थे। इन लोगों ने अब तक एक हजार से अधिक लोगों के साथ दिल्ली, एनसीआर, पश्चिमी यूपी, हरियाणा में इस तरह की धोखाधड़ी की है।’’