अल्कोहलयुक्त दवाई के अधिक सेवन से सात युवकों की मौत, पांच बीमार | Seven youths killed, five ill due to excessive consumption of alcoholic medicine

अल्कोहलयुक्त दवाई के अधिक सेवन से सात युवकों की मौत, पांच बीमार

अल्कोहलयुक्त दवाई के अधिक सेवन से सात युवकों की मौत, पांच बीमार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : May 6, 2021/10:58 am IST

बिलासपुर, छह मई (भाषा) छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में अल्कोहलयुक्त होम्योपैथी दवाई को अधिक मात्रा में पीने से सात युवकों की मौत हो गयी तथा पांच युवक बीमार हो गए हैं। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

बिलासपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि जिले में लॉकडाउन के कारण शराब नहीं मिलने पर अल्कोहलयुक्त होम्योपैथी सीरप को शराब की तरह पीने से शहर के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र के कोरमी गांव में सात युवकों की मौत हो गई है, वहीं पांच युवक बीमार हो गए हैं।

बिलासपुर जिले के पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि कोरमी गांव के धुरीपारा मोहल्ले में मंगलवार की रात कुछ युवकों ने नशा करने के लिए शराब उपलब्ध नहीं होने पर ड्रोसेरा-30 नामक होम्योपैथी दवाई पी लिया।

उन्होंने बताया कि देर रात इसमें से चार युवकों कमलेश धुरी (32 वर्ष), अक्षय धुरी (21 वर्ष), राजेश धुरी (21 वर्ष) और समारू धुरी (25 वर्ष) की तबीयत बिगड़ी और अस्पताल ले जाने से पहले ही सभी की मौत हो गई।

अग्रवाल ने बताया कि चारों युवकों के परिजनों ने कोरोना महामारी की आशंका से बुधवार की सुबह उनका अंतिम संस्कार कर दिया और इस दौरान मोहल्ले के खेमचंद धुरी (40), कैलाश धुरी (50) और दीपक धुरी (30) ने भी इस दवाई का सेवन किया था और बाद में तीनों की तबीयत खराब होने पर बिलासपुर के अपोलो और सिम्स अस्पताल में भर्ती किया गया था जहां बुधवार की दोपहर उन्होंने दम तोड़ दिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि एक ही मोहल्ले में युवकों की मौत की खबर मिलने पर बुधवार की शाम पुलिस दल को घटनास्थल पर रवाना किया गया और पूछताछ करने पर पांच अन्य लोगों के बीमार होने की जानकारी मिली।

उन्होंने बताया कि सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग का दल गांव में मौजूद है।

उन्होंने बताया कि अस्पताल में भर्ती मरीजों ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने एक होम्योपैथी दवा को शराब की तरह पी लिया था, जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी थी।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस को आशंका है कि गांव के करीब एक होम्योपैथी डॉक्टर का क्लीनिक है जहां से यह सिरप ड्रोसेरा-30 उन युवकों ने प्राप्त किया था और अल्कोहलयुक्त इस सीरप की चार-पांच बूंदें एक कप पानी में मिलाकर पीना होता है लेकिन युवकों ने इसे शराब की तरह पी लिया और इससे उनकी मौत हो गई।

अग्रवाल ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

भाषा संजीव

भाषा सं संजीव रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers