ब्रिटेन में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए सरकार की मदद करेंगे कई डेटिंग ऐप | Several dating apps to help government boost vaccination campaign in UK

ब्रिटेन में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए सरकार की मदद करेंगे कई डेटिंग ऐप

ब्रिटेन में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए सरकार की मदद करेंगे कई डेटिंग ऐप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : June 7, 2021/12:37 pm IST

(अदिति खन्ना)

लंदन, सात जून (भाषा) ब्रिटेन में टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए अब कई ऑनलाइन डेटिंग ऐप भी सहायता के लिए आगे आए हैं। इन ऐप के उपयोगकर्ता अपनी प्रोफाइल पर इस तरह के चिन्ह प्रदर्शित कर पाएंगे कि वे कोविड-19 का टीका लगवा चुके हैं अथवा सोमवार से शुरू हुए नए जागरूकता अभियान का समर्थन करते हैं।

टिंडर, मैच, हिंज, बंबल, बडू,, प्लेंटी ऑफ फिश, आवर टाइम और मजमैच जैसे प्रमुख डेटिंग मंच ने अपने उपयोगकर्ताओं को कोविड-19 टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर ब्रिटेन की सरकार से हाथ मिलाया है।

ब्रिटेन ने टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए ” हर टीका हमें उम्मीद देता है” नाम से अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान को समर्थन देने के लिए ऐसे मंच अपनी वेबसाइट और ऐप पर नयी सुविधाएं जोड़ेंगे ताकि युवा भी टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित हों क्योंकि आने वाले सप्ताह में कम आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण की शुरुआत की जाएगी।

ब्रिटेन के टीका विकास मंत्री नदीम जहावी ने कहा, ” मैं देश में टीका लगवाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के वास्ते कई डेटिंग ऐप के साथ साझेदारी को लेकर उत्साहित हूं। यह हमारे टीकाकरण कार्यक्रम की एक और ऐतिहासिक उपलब्धि है।”

डेटिंग ऐप द्वारा उपलब्ध कराए गए नए फीचर के जरिए उपयोगकर्ता खुद के टीका लगवाने की जानकारी साझा करने के साथ ही टीकाकरण अभियान को अपना समर्थन विभिन्न चिन्हों द्वारा दर्शा सकते हैं। साथ ही ऐसे ऐप टीका लगवाने वाले उपयोगकर्ता को अतिरिक्त फीचर भी उपलब्ध कराएंगे।

ऐप के उपयोगकर्ता सरकार के नए अभियान के पोस्टर एवं विज्ञापन भी देख पाएंगे।

ऑनलाइन डेटिंग एसोसिएशन के मुख्य कार्यकारी जॉर्ज किड ने कहा कि ब्रिटेन में करीब एक करोड़ लोग डेटिंग ऐप की सेवा का उपयोग करते हैं या वे कभी ना कभी इसका उपयोग कर चुके हैं।

भाषा शफीक नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers