राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी, न्यूनतम तापमान में गिरावट | Severe cold continues in Rajasthan, minimum temperature declines

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी, न्यूनतम तापमान में गिरावट

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी, न्यूनतम तापमान में गिरावट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : January 11, 2021/5:23 am IST

जयपुर, 11 जनवरी (भाषा) राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी है और राज्य में बीते 24 घंटे में न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिली है।

मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे में राज्य के अनेक इलाकों में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार रात चुरू में न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री एवं गंगानगर में 3.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इससे पिछली रात की तुलना में क्रमश: तीन एवं चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट दिखाता है।

इसी तरह रविवार रात पिलानी में 3.9 डिग्री, सीकर में 4.0 डिग्री, बाड़मेर एवं एरन रोड में 5.0 डिग्री, बीकानेर में 5.4 डिग्री, फलौदी में 6.8 डिग्री और जोधपुर में 7.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा। बीते 24 घंटे में चुरू में दिन का अधिकतम तापमान 16 डिग्री एवं गंगानगर में 16.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जयपुर में सोमवार को लगातार दूसरे दिन अच्छी धूप खिली, जहां रविवार रात का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री दर्ज किया गया था।

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के अनेक हिस्सों में सर्दी का प्रकोप अभी जारी रहेगा। विभाग ने आगामी दो दिन झुंझुनू, सीकर, अलवर, भरतपुर, चुरू, हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, नागौर एवं पाली समेत कई जिलों में शीतलहर चलने की चेतावनी (येलो अलर्ट) जारी की है।

भाषा पृथ्वी सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers