राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, माउंट आबू में तापमान फिर शून्य से नीचे | Severe cold in Rajasthan, temperature in Mount Abu again below zero

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, माउंट आबू में तापमान फिर शून्य से नीचे

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी, माउंट आबू में तापमान फिर शून्य से नीचे

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : January 12, 2021/6:02 am IST

जयपुर, 12 जनवरी (भाषा) राजस्थान में कड़ाके की सर्दी जारी है और राज्य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटन स्थल माउंट आबू में सोमवार रात न्यूनतम तापमान एक बार फिर शून्य से नीचे चला गया। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिन राज्य के कई हिस्सों में शीतलहर चलने की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग के अनुसार, माउंट आबू में न्यूनतम तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मैदानी इलाकों में से सीकर में न्यूनतम तापमान 1.5 डिग्री, चुरू में दो डिग्री, गंगानगर में चार डिग्री, भीलवाड़ा में 4.0 डिग्री, पिलानी में 4.1 डिग्री एवं अजमेर में 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

राज्य के बाकी हिस्सों में भी न्यूनतम तापमान पांच से आठ डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान अलवर में सबसे कम 18.1 डिग्री, सीकर में 19 डिग्री एवं गंगानगर में 19.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जयपुर में मंगलवार को भी दिन में अच्छी धूप खिली और यहां न्यूनतम तापमान 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, राज्य के अनेक हिस्सों में सर्दी का जोर अभी जारी रहेगा।

मौसम केंद्र के प्रवक्ता के अनुसार, 11 से 13 जनवरी के दौरान जयपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं शीतलहर चलने की संभावना है, जबकि इस दौरान राज्य के चुरू, सीकर, झुंझुनू और अलवर जिले में न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज होने का अनुमान है।

भाषा पृथ्वी सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)