राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी | Severe cold wave continues in Rajasthan

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी का सितम जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : December 29, 2020/7:57 am IST

जयपुर, 29 दिसम्बर (भाषा) राजस्थान में तेज और ठंडी उत्तरी हवाओं के असर के चलते मंगलवार को अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई वहीं कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान जमाव बिन्दू और उससे नीचे माइनस में दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार राज्य के एक मात्र पर्वतीय पर्यटक स्थल माउंट आबू में तापमान शून्य से नीचे चार डिग्री सेल्सियस, चूरू में जमाव बिन्दू शून्य डिग्री, सीकर में शून्य से नीचे एक डिग्री, पिलानी- भीलवाड़ा में 01-01 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। चित्तोडगढ़-डबोक में दो-दो डिग्री सेल्सियस, श्रीगंगानगर में तीन डिग्री सेल्सियस, बीकानेर-अजमेर में चार चार डिग्री सेल्सियस, अलवर-सवाईमाधोपुर-बूंदी में पांच-पांच डिग्री सेल्सियस, राजधानी जयपुर-जोधपुर-फलौदी में छह-छह डिग्री सेल्सियस, बाडमेर में तापमान आठ डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

उन्होंने बताया कि राज्य के प्रमुख शहरों में अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस से लेकर 24 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने आगामी 31 दिसंबर तक उत्तर पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, बीकानेर, अजमेर और कोटा संभाग के करीब एक दर्जन जिलों में तेज सर्दी पड़ने की चेतावनी जारी की है। शेखावाटी क्षेत्र चूरू, झुंझुनूं, सीकर और गंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़ इलाके में तेज शीतलहर चलने का अलर्ट जारी किया है।

भाषा कुंज मानसी

मानसी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers