कांग्रेस आलाकमान से मिलने सोमवार को दिल्ली रवाना होंगे सिद्धरमैया | Siddaramaiah to leave for Delhi on Monday to meet Congress high command

कांग्रेस आलाकमान से मिलने सोमवार को दिल्ली रवाना होंगे सिद्धरमैया

कांग्रेस आलाकमान से मिलने सोमवार को दिल्ली रवाना होंगे सिद्धरमैया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : July 18, 2021/1:25 pm IST

बेंगलुरु, 18 जुलाई (भाषा) कर्नाटक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया पार्टी आलाकमान के बुलावे पर सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

सिद्धरमैया के करीबी सूत्रों के मुताबिक, वह सोमवार को दिल्ली पहुंचेंगे और विभिन्न नेताओं से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा कि मंगलवार को उनके पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने की उम्मीद है। सूत्रों ने बताया कि बैठक में पदाधिकारियों की नियुक्ति और विधानसभा चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा होगी।

सिद्धरमैया की दिल्ली यात्रा इसलिये महत्वपूर्ण है क्योंकि 2023 में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को बहुमत मिलने की स्थिति में चिकपेट से विधायक बी जेड ज़मीर अहमद खान और काम्पली से विधायक जेएन गणेश सहित विधायकों और नेताओं का एक वर्ग राज्य के नेतृत्व के लिये खुले तौर पर उनका समर्थन कर रहा है, जबकि अन्य चाहते हैं कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार इस भूमिका को निभाएं।

मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर खींचतान के मुद्दे ने पार्टी को शर्मिंदा किया है, जो अभी भी विपक्ष में है। सिद्धरमैया की यात्रा के एक हफ्ते बाद, शिवकुमार 26 जुलाई को दिल्ली का दौरा करेंगे।

शिवकुमार ने रविवार को बागलकोट में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि संसद के आगामी सत्र के मद्देनजर रणनीति पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की राष्ट्रीय स्तर की बैठक होनी है।

कोविड-19 महामारी के बीच 19 जुलाई से 13 अगस्त तक संसद का मॉनसून सत्र आयोजित किया जाएगा।

यह भी पता चला है कि एआईसीसी के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी राज्य का दौरा कर यहां पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

भाषा जोहेब दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)