अंगूठे का फर्जी क्लोन बनाकर बैंक खाते से निकाली पूरी रकम, ट्रिक देखकर कलेक्टर भी चौंक गए, परेशान वृद्ध को दी आर्थिक मदद | Fake full clone of thumb and withdraw money from bank account Collectors were also shocked to see the trick

अंगूठे का फर्जी क्लोन बनाकर बैंक खाते से निकाली पूरी रकम, ट्रिक देखकर कलेक्टर भी चौंक गए, परेशान वृद्ध को दी आर्थिक मदद

अंगूठे का फर्जी क्लोन बनाकर बैंक खाते से निकाली पूरी रकम, ट्रिक देखकर कलेक्टर भी चौंक गए, परेशान वृद्ध को दी आर्थिक मदद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : February 22, 2021/5:21 pm IST

शाहजहांपुर (उत्तर प्रदेश), 22 फरवरी (भाषा)।  शाहजहांपुर जिले में बैंक खातों से फर्जी अंगूठे का क्लोन बनाकर धनराशि निकाल लेने वाले सक्रिय गिरोह के चार बैंक मित्रों समेत छह लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने सोमवार को बताया नौ फरवरी को जलालाबाद तहसील दिवस में 75 वर्षीय एक वृद्ध ने शिकायत की कि उसके खाते से प्रधानमंत्री किसान निधि का आया दो हजार रुपए किसी ने निकाल लिया है, वृद्ध ने कहा, ‘‘मैं बहुत परेशान हूं साहब हमारे रुपए दिलवा दीजिए’’ जिस पर जिलाधिकारी ने अपने पास से दो हजार रुपए वृद्ध रामरतन को दे दिए।
Read More: गांव में नहीं है मुक्तिधाम, हरी फसल काटकर परिजनों ने किया अंतिम संस्कार

जिलाधिकारी सिंह ने बताया कि इसके बाद उन्होंने तहसील दिवस में मौजूद बैंक प्रबंधक को उस आईडी का पता लगाने का निर्देश दिया जिससे पैसा निकाला गया था इसके बाद बैंक प्रबंधक ने जांच पड़ताल में हुकुम सिंह नामक बैंक मित्र को लाकर जिलाधिकारी के समक्ष पुलिस को सौंप दिया।

पुलिस महानिरीक्षक बरेली जोन राजेश कुमार पांडे ने बताया कि जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह के पास आयी शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए थाना जलालाबाद प्रभारी जसवीर सिंह के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई जिसमें जलालाबाद क्षेत्र के चार बैंक मित्र शिवराम, सुनील त्रिपाठी, गौरव तथा हुकुम सिंह समेत छह लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपियों के हवाले से पांडे ने बताया कि वह ग्लू गन से अंगूठे का क्लोन बनाकर उसके बाद फेवीकोल से अंगूठे का नमूना बना लेते थे तथा सरकारी योजनाओं का आया गरीबों का पैसा निकाल लेते थे, इस मामले में थाना जलालाबाद में चार मामले दर्ज भी किए गए हैं।
Read More: अभिभाषण पर विपक्ष की तीर! बजट सत्र में किसका पलड़ा भारी रहने वाला है?

पुलिस ने आरोपियों के पास से कंप्यूटर ग्लू गन तथा खातेदारों के अंगूठे के नमूने तथा मोहर आदि बरामद की है।

पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है जबकि इनके बाकी अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।