अस्पतालों से इंजेक्शन चोरी कर बेचने के आरापों में एक डॉक्टर सहित छह गिरफ्तार | Six arrested, including a doctor, for stealing and selling injections from hospitals

अस्पतालों से इंजेक्शन चोरी कर बेचने के आरापों में एक डॉक्टर सहित छह गिरफ्तार

अस्पतालों से इंजेक्शन चोरी कर बेचने के आरापों में एक डॉक्टर सहित छह गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : June 9, 2021/12:25 pm IST

लखनऊ, नौ जून (भाषा) अस्पतालों से इंजेक्शन चोरी की बेचने के आरोप में पुलिस ने राजधानी के वजीरगंज इलाके से एक एमबीबीएस डॉक्टर सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से ब्लैक फंगस के 28 इंजेक्शन तथा 18 रेमडेसिविर इंजेक्शन मिले हैं।

पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने बताया कि वजीरगंज पुलिस ने बुधवार को रफेआम क्लब के पास से छह लोगों को गिरफ्तार किया। इनके पास से ब्लैक फंगस के इलाज में इस्तेमाल 28 लाइपोजोमल एम्फोटेरिनसिन बी इंजेक्शन, 18 रेमडेसिविर इंजेक्शन, एक कार और एक मोटरसाइकिल भी बरामद की।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार लोगों में एक एमबीबीएस डॉक्टर है जबकि बाकी विभिन्न अस्पतालों में वार्ड ब्वॉय व अन्य काम करते हैं। ये सभी किसी न किसी अस्पताल से जुड़े है और अस्पतालों से इंजेक्शन चुराकर उसे बीमार मरीजों के परिजनों को ऊंचे दामों पर बेंचते थे।

ठाकुर के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों की पहचान डॉ. वामिक हुसैन, मोहम्मद राकिब, मोहम्मद आरिफ, मोहम्मद इमरान, राजेश कुमार सिंह, और बलवीर सिंह के तौर पर की गई है।

पुलिस इनसे पूछताछ कर गिरोह के अन्य लोगो के बारे में जानकारी हासिल कर रही हैं।

भाषा जफर धीरज

धीरज

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)