सोनालिका ट्रैक्टर्स की अगस्त में ट्रैक्टरों की बिक्री में 59 प्रतिशत वृद्धि हुई | Solenoid tractors sales of tractors rise by 59 per cent in August

सोनालिका ट्रैक्टर्स की अगस्त में ट्रैक्टरों की बिक्री में 59 प्रतिशत वृद्धि हुई

सोनालिका ट्रैक्टर्स की अगस्त में ट्रैक्टरों की बिक्री में 59 प्रतिशत वृद्धि हुई

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : September 1, 2020/3:08 pm IST

मुंबई, एक सितंबर (भाषा) सोनालिका ट्रैक्टर्स ने अगस्त में अपनी कुल बिक्री में 59 प्रतिशत की छलांग लगायी है। कंपनी ने अगस्त माह में 10,206 ट्रैक्टरों की बिक्री की जो सालभर पहले की समान अवधि में 6,412 ट्रैक्टर थी।

कंपनी ने एक विज्ञप्ति में कहा कि सोनालिका ट्रैक्टर ने अगस्त में अपने बिक्री रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए पिछले साल की तुलना में 80 प्रतिशत की उच्चतम घरेलू वृद्धि दर्ज करते हुए 8,205 ट्रैक्टरों की बिक्री की।

अगस्त के महीने में निर्यात सहित कुल बिक्री 10,206 ट्रैक्टरों की हुई जो संख्या पिछले साल की समान अवधि में 6,412 ट्रैक्टर थी।

सोनालिका समूह के कार्यकारी निदेशक रमन मित्तल ने कहा, “ट्रैक्टरों की मांग बढ़ी है और हम इस बढ़ती मांग को पूरा करने में सक्षम रहे हैं। अगस्त में, हमने 10,206 ट्रैक्टरों पर समग्र बिक्री के साथ 80 प्रतिशत की उच्चतम घरेलू वृद्धि दर्ज की है, और इस प्रकार लगातार चौथे महीने हमने एक नया रिकॉर्ड उच्च स्तर हासिल किया है और 73 प्रतिशत की अनुमानित ट्रैक्टर उद्योग के वृद्धि अनुमान को पीछे छोड़ा है।’’

मित्तल ने कहा कि मांग के बेहतर रहने की उम्मीद है जिसका कारण खरीफ बुवाई का अधिक क्षेत्रफल होना और अच्छे मॉनसून के साथ-साथ किसानों के मशीनीकरण के प्रति झुकाव का बढ़ना है। उन्होंने कहा कि कंपनी, आगामी त्योहारी सत्र के लिए तैयारी में जुटी है। इस दौरान होने वाली बिक्री का कुल बिक्री में 40-45 प्रतिशत का योगदान होता है।

भारत भर में सोनालिका ट्रैक्टर्स के पास 24 डिपो हैं और 983 डीलरों का नेटवर्क है।

कंपनी ने कहा कि किसान उपयोग आधारित खेती की ओर उन्मुख हैं और विशेष जरूरतों को पूरा करने के लिए अनुकूलित ट्रैक्टरों की मांग बढ़ी है।

ट्रैक्टरों की मांग बढ़ने के साथ-साथ विशेष उपकरणों की भी मांग बढ़ी है।

भाषा राजेश राजेश शरद

शरद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)