युद्धपोत पर तैनात सभी कर्मचारियों को वापस बुलाएगा दक्षिण कोरिया | South Korea to recall all employees on warship

युद्धपोत पर तैनात सभी कर्मचारियों को वापस बुलाएगा दक्षिण कोरिया

युद्धपोत पर तैनात सभी कर्मचारियों को वापस बुलाएगा दक्षिण कोरिया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : July 18, 2021/11:22 am IST

सोल, 18 जुलाई (एपी) दक्षिण कोरिया ने पूर्वी अफ्रीका में समुद्री डकैती रोधी मिशन पर गए नौसेना के युद्धपोत के चालक दल के करीब 70 सदस्यों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद युद्धपोत पर तैनात चालक दल के सभी 300 सदस्यों को वापस बुलाने का फैसला किया है। अधिकारियों के मुताबिक इसके लिए रविवार को दो सैन्य विमानों को भेजा जा रहा है।

दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ और रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने पहचान गुप्त रखे जाने की शर्त पर बताया कि नौसेना के युद्धपोत ‘मुनमु द ग्रेट’ पर मौजूद सभी 300 नौसैनिकों को स्वदेश वापस बुलाने के लिए दो विमानों को भेजा जा रहा है।

अधिकारियों के मुताबिक युद्धपोत पर मौजूद 68 नौसैनिक अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जबकि 200 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। युद्धपोत पर 150 नौसैनिकों को भेजकर उसे वापस दक्षिण कोरिया लाया जाएगा। गौरतलब है कि दक्षिण कोरिया वर्ष 2009 से ही अदन की खाड़ी में समुद्री डाकुओं के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में हिस्सा ले रहा है।

युद्धपोत ‘मुनमु द ग्रेट’ के स्थान पर अगले महीने एक अन्य नौसैनिक युद्धपोत को तैनात कर दिया जाएगा।

इस बीच, दक्षिण कोरिया में रविवार को कोविड-19 के 1,454 नये मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 1,77,951 हो गयी। देश में इस महामारी से अब तक 2,057 लोगों की मौत हो चुकी है। एपी रवि कांत नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers