नेपाली संसद के निचले सदन को भंग करने के मुद्दे पर चर्चा के लिए अध्यक्ष ने बुलाई बैठक | Speaker convenes meeting to discuss dissolution of lower house of Nepali Parliament

नेपाली संसद के निचले सदन को भंग करने के मुद्दे पर चर्चा के लिए अध्यक्ष ने बुलाई बैठक

नेपाली संसद के निचले सदन को भंग करने के मुद्दे पर चर्चा के लिए अध्यक्ष ने बुलाई बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : June 11, 2021/1:22 pm IST

काठमांडू, 11 जून (भाषा) नेपाली संसद की भंग कर दी गई प्रतिनिधि सभा के अध्यक्ष ने निचले सदन को भंग करने से संबंधित मुद्दों और देश में मौजूद राजनीतिक संकट के समाधान पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई।

‘द हिमालयन टाइम्स’ की खबर के अनुसार अग्नि प्रसाद सापकोटा द्वारा आहूत बैठक में ज्यादातर वरिष्ठ नेता मौजूद थे तथा इस दौरान मौजूदा राजनीतिक गतिरोध को समाप्त करने पर चर्चा की गई। संसद भवन में हुई बैठक में प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली को भी बुलाया गया था लेकिन वह नहीं पहुंचे।

खबर के अनुसार, ओली के सत्ताधारी दल सीपीएन-यूएमएल के असंतुष्ट नेता झालानाथ खनल और माधव नेपाल, नेपाली कांग्रेस के अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा, जनता समाजवादी पार्टी-नेपाल के अध्यक्ष उपेंद्र यादव और बाबूराम भट्टाराई बैठक में मौजूद थे।

प्रधानमंत्री ओली के सुझाव पर राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी द्वारा 21 मई को सदन भंग करने के बाद अध्यक्ष ने सदन के पूर्व अध्यक्षों तथा अन्य संवैधानिक विशेषज्ञों के साथ कई दौर की वार्ताएं की हैं। ओली 13 मई को विश्वासमत हासिल नहीं कर पाए थे और अभी वह अल्पमत की सरकार चला रहे हैं।

भाषा यश माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)