उत्तर प्रदेश में अवैध शराब निर्माण और तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान | Special drive against illegal liquor manufacture and smuggling in Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में अवैध शराब निर्माण और तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान

उत्तर प्रदेश में अवैध शराब निर्माण और तस्करी के खिलाफ विशेष अभियान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : March 24, 2021/3:33 pm IST

लखनऊ, 24 मार्च (भाषा) होली पर्व के दृष्टिगत मदिरा की खपत में वृद्धि होने से अवैध शराब के निर्माण, तस्करी व बिक्री तथा अवैध शराब के परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए 22 से 31 मार्च तक आबकारी विभाग द्वारा विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया जा रहा है।

अपर मुख्य सचिव आबकारी संजय आर. भूसरेड्डी ने बुधवार को बताया कि निकट भविष्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव होना है, जिसमें प्रत्याशियों द्वारा स्थानीय लोगों को प्रभावित करने के लिए अवैध स्रोतों से सस्ती मदिरा उपलब्ध कराये जाने का प्रयास किया जा सकता है, लिहाज़ा ऐसी गतिविधियों पर अंकुश को यह अभियान प्रदेश स्तर पर चलाया जा रहा है।

भूसरेड्डी ने बताया कि जिलाधिकारी तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक के माध्यम से आबकारी पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त टीमों का गठन करने के निर्देश दिये गये हैं।

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि अवैध मदिरा के कार्य में संलिप्त माफियाओं एवं संदिग्ध स्थानों की अद्यतन सूचना के अनुसार, दबिश कार्यवाही कराई जाएगी और इस बाबत पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के साथ-साथ भारतीय दंड संहिता की सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी।

एक सरकारी बयान में बताया गया कि अपर मुख्य सचिव आबकारी भूसरेड्डी के निर्देश के अनुपालन में प्रयागराज स्थित आबकारी मुख्यालय में एक नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

आबकारी आयुक्त पी गुरूप्रसाद ने बताया गया कि इस संबंध में सूचना देने के लिए टोल फ्री नम्बर 18001805331 एवं व्हाट्सएप नम्बर 9454466019 जारी किया गया है।

भाषा जफर नोमान पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers