कोरोना वायरस के बढते मामलों के बीच फ्रेंच ओपन में दर्शकों को आने की अनुमति | Spectators allowed to arrive at French Open amid rising cases of corona virus

कोरोना वायरस के बढते मामलों के बीच फ्रेंच ओपन में दर्शकों को आने की अनुमति

कोरोना वायरस के बढते मामलों के बीच फ्रेंच ओपन में दर्शकों को आने की अनुमति

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 7, 2020/3:58 pm IST

पेरिस, सात सितंबर ( एपी ) फ्रांस में कोरोना वायरस के बढते मामलों के बावजूद इस महीने फ्रेंच ओपन में दर्शकों को प्रवेश की अनुमति रहेगी । आयोजकों ने सोमवार को यह जानकारी दी ।

आयोजकों ने क्लेकोर्ट के इस एकमात्र ग्रैंडस्लैम के स्वास्थ्य प्रोटोकॉल सोमवार को जारी किये । यह टूर्नामेंट मई में खेला जाता है लेकिन कोरोना महामारी के कारण स्थगित होने के बाद अब 27 सितंबर से खेला जायेगा ।

फ्रेंच टेनिस महासंघ के अध्यक्ष बर्नार्ड जियूडिसेल्ली ने कहा ,‘‘ यह टेनिस की बहाली के बाद पहला टूर्नामेंट होगा जिसमें दर्शक मौजूद होंगे ।’’

महासंघ स्टेडियम की क्षमता के 50 से 60 प्रतिशत यानी प्रतिदिन करीब 20000 प्रशंसकों की अगवानी करना चाहता है । रोलां गैरो को तीन जोन में बांटा जायेगा और दर्शक भी उस हिसाब से विभाजित रहेंगे ।

आयोजकों ने कहा कि सभी खिलाड़ियों की कोरोना जांच कराई जायेगी और नेगेटिव पाये जाने पर ही वे खेल सकेंगे । उनकी 72 घंटे के भीतर दोबारा जांच होगी और हर पांच दिन में जांच होगी ।

फ्रांस में कोरोना वायरस से 30000 से अधिक मौते हो चुकी है और शुक्रवार को संक्रमण के 8000 मामले दर्ज हुए थे ।

एपी मोना सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers