स्पेक्ट्रम नीलामी: नीलामी पूर्व सम्मेलन में भाग लिया दूरसंचार कंपनियों ने | Spectrum Auction: Telecom companies attend pre-auction conference

स्पेक्ट्रम नीलामी: नीलामी पूर्व सम्मेलन में भाग लिया दूरसंचार कंपनियों ने

स्पेक्ट्रम नीलामी: नीलामी पूर्व सम्मेलन में भाग लिया दूरसंचार कंपनियों ने

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : January 12, 2021/12:15 pm IST

नयी दिल्ली, 12 जनवरी (भाषा) रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसी दूरसंचार कंपनियों ने मंगलवार को स्पेक्ट्रम नीलामी पूर्व सम्मेलन में भाग लिया और दूरसंचार विभाग ने उनसे 15 जनवरी तक नियमों और प्रक्रियाओं के बारे में लिखित रूप से सवाल पूछने के लिए कहा है।

उद्योग से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नीलामी पूर्व सम्मेलन के दौरान परिचालकों ने अग्रिम जमाओं और रोल-आउट दायित्यों जैसे पहलुओं पर सवाल पूछे।

दूरसंचार विभाग सूत्रों ने कहा कि जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया सहित दूरसंचार कंपनियों ने मंगलवार को नीलामी पूर्व सम्मेलन में भाग लिया। विभाग ने अब परिचालकों से 15 जनवरी तक अपने सवाल लिखित रूप से भेजने के लिए कहा है।

डॉट ने पहले ही स्पेक्ट्रम की नीलामी के लिए सात बैंड – 700, 800, 900, 1800, 2100, 2300 और 2500 मेगा हर्ट्स बैंड में आवेदन करने के लिए एक नोटिस जारी किया है और बोली एक मार्च से शुरू होने वाली है।

पिछले महीने केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आधार मूल्य पर 3.92 लाख करोड़ रुपये मूल्य के स्पेक्ट्रम की नीलामी के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी।

दूरसंचार कंपनियों को नीलामी में भाग लेने के लिए पांच फरवरी तक अपना आवेदन जमा करना होगा।

भाषा

पाण्डेय महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)