स्पाइसजेट ने पूर्वोत्तर के लिए शुरू की माल परिवहन उड़ान सेवा | SpiceJet launches freight transport flight service to Northeast

स्पाइसजेट ने पूर्वोत्तर के लिए शुरू की माल परिवहन उड़ान सेवा

स्पाइसजेट ने पूर्वोत्तर के लिए शुरू की माल परिवहन उड़ान सेवा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : September 16, 2020/6:25 pm IST

गुवाहाटी, 16 सितंबर (भाषा) निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने बुधवार से पूर्वोत्तर क्षेत्र के लिए एक प्रतिबद्ध माल परिवहन उड़ान सेवा की शुरूआत की है। यह कार्गो सेवा पूर्वोत्तर क्षेत्र को देश के अन्य सभी इलाकों तथा अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों से जोड़ेगी।

स्पाइसजेट की इस माल परिवहन सेवा के तहत फल और सब्जियों सहित सभी तरह के सामान की ढुलाई की जायेगी। कंपनी ने इसके लिए 14 विमानों का बेड़ा सेवा में लगाया गया है।

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने यहां एक सम्मेलन में कहा कि क्षेत्र के किसान अब अपने ताजे कृषि उत्पादों को इस हवाई कार्गो सेवा के जरिये देश और विदेश में भेज सकेंगे।

उन्होंने कहा ‘‘असम में 37 लाख से अधिक किसान परिवार हैं। आज उनके लिए बड़ा दिन हैं क्योंकि अब उनके उत्पाद दुनियाभर में जा सकेंगे। यह पहल राज्य और पूर्वोत्तर में व्यापारियों और कारोबारी घरानों को बड़े अवसर देगी।’’

स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने नयी दिल्ली से वीडियो लिंक के जरिये अपने संबोधन में कहा कि देश के सांस्कृतिक और भौगोलिक रूप से सबसे अधिक संपन्न क्षेत्रों में से एक होने के बावजूद पूर्वोत्तर को अभी भी संपर्क की कमी से जूझना पड़ रहा है। हमारी प्रतिबद्ध मालवहन सेवा ना सिर्फ यहां के किसानों बल्कि कारोबारों को भी तेजी से उनके सामान को देश के दूसरे इलाके और 44 अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों तक भेजने में मदद करेगी।

स्पाइसजेट ने पूर्वोत्तर क्षेत्र के राज्यों को जाने और वहां से दूसरे राज्यों को जाने के लिये 14 नई कार्गो उड़ानों को शुरू किया है। इसके लिये उसने बॉम्बार्डियर क्यू400 कार्गो विमानों को लगाया है। इससे पूर्वोत्तर क्षेत्र का देश के शेष हिस्से के साथ निरंतर संपर्क बना रहेगा।

इन उड़ानों के जरिये पूर्वोत्तर क्षेत्र और देश के अन्य हिस्सों के बीच ताजे फलों, सब्जियों, फूलों, जल्द खराब होने वाले दूसरे सामान, मछली के अंडे, ताजा मछली, दवाइयां, चिकित्सा उपकरणों, एक्सप्रेस कागोर् और दूसरे सामान्य माल का परिवहन किया जा सकेगा।

भाषा

शरद महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)