श्रीलंका ने भारत के साथ मछुआरों की समस्याओं के समाधान के लिए संयुक्त गश्त की वकालत की | Sri Lanka advocates joint patrolling with India to address fishermen's problems

श्रीलंका ने भारत के साथ मछुआरों की समस्याओं के समाधान के लिए संयुक्त गश्त की वकालत की

श्रीलंका ने भारत के साथ मछुआरों की समस्याओं के समाधान के लिए संयुक्त गश्त की वकालत की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : January 1, 2021/2:13 pm IST

कोलंबो, एक जनवरी (भाषा) श्रीलंका ने देश के उत्तरी जलक्षेत्र में अवैध तरीके से मछली पकड़ने के मुद्दे पर ध्यान देने के लिए संयुक्त गश्त की वकालत की है वहीं भारत ने श्रीलंका के जलीय क्षेत्र में कथित रूप से अवैध तरीके से मछली पकड़ने के मामले में गिरफ्तार किये गये मछुआरों को जल्द रिहा करने पर जोर दिया। दोनों देशों ने मत्स्यपालन पर संयुक्त कार्य समूह की एक बैठक में इन मुद्दों पर विचार-विमर्श किया।

मत्स्यपालन पर श्रीलंका-भारत संयुक्त कार्य समूह की डिजिटल बैठक पिछले महीने चौथी बार हुई थी जिसमें दोनों पक्षों ने मछुआरों से जुड़े मुद्दों पर बात की।

बैठक में श्रीलंकाई शिष्टमंडल ने भारतीय मछुआरों द्वारा कथित रूप से उसके जलक्षेत्र में अवैध तरीके से मछली पकड़ने के मामले पर ध्यान देने की जरूरत बताई। श्रीलंका के मत्स्यपालन मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि इससे स्थानीय मछुआरों की आजीविका को नुकसान पहुंचा है।

उसने कहा कि श्रीलंका ने उत्तरी जलक्षेत्र में अवैध तरीके से मछली पकड़ने पर रोक के लिए संयुक्त गश्त का विचार रखा, वहीं भारत ने हाल ही में गिरफ्तार किये गये भारतीय मछुआरों को रिहा करने पर जोर दिया।

श्रीलंकाई शिष्टमंडल ने दोनों देशों के कानून प्रवर्तन अधिकारियों के बीच हॉटलाइन को क्रियान्वित करने पर भी जोर दिया।

भाषा

वैभव माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers