स्टैन स्वामी को 18 जून तक अस्पताल में भर्ती रखने का निर्देश | Stan Swamy instructed to be hospitalized till June 18

स्टैन स्वामी को 18 जून तक अस्पताल में भर्ती रखने का निर्देश

स्टैन स्वामी को 18 जून तक अस्पताल में भर्ती रखने का निर्देश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : June 10, 2021/9:48 am IST

मुंबई, 10 जून (भाषा) बंबई उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिरवार को कहा कि एल्गार परिषद-माओवादी संबंध मामले में गिरफ्तार पादरी एवं कार्यकर्ता स्टैन स्वामी कोविड-19 से जूझ रहे हैं, लिहाजा उन्हें 18 जून तक मुंबई में स्थित अस्पताल में भर्ती रखा जाए।

स्वामी (84) ने स्वास्थ्य के आधार पर अंतरिम जमानत मांगते हुए एक याचिका दाखिल की थी, जिसके बाद उन्हें नवी मुंबई में स्थित तलोजा जेल से 28 मई को यहां होली फैमिली अस्पताल लाया गया था।

निजी अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। वह अक्टूबर 2020 में अपनी गिरफ्तारी के बाद से तलोजा जेल में बंद हैं।

स्वामी की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता मिहिर देसाई ने बृहस्पतिवार को न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति एन जे जमादार की पीठ को बताया कि स्वामी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, लिहाजा उन्हें निजी अस्पताल में रखने की अवधि बढ़ाई जानी चाहिये।

पीठ ने कहा कि स्वामी को 18 जून तक निजी अस्पताल में भर्ती रहने दिया जाए। अदालत ने मामले की सुनवाई 17 जून तक स्थगित कर दी। अदालत ने अस्पताल को सुनवाई की अगली तारीख पर सीलबंद लिफाफे में स्वामी की स्वास्थ्य रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया।

भाषा जोहेब अनूप

अनूप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers