किसानों से मिलने अयोध्या जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हिरासत में लिए गए | State Congress president detained for visiting Ayodhya to meet farmers

किसानों से मिलने अयोध्या जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हिरासत में लिए गए

किसानों से मिलने अयोध्या जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष हिरासत में लिए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 3, 2020/1:07 pm IST

बाराबंकी/लखनऊ, तीन सितम्बर (भाषा) जमीन का मुआवजा देने में कथित मनमानी के मामले को लेकर बृहस्पतिवार को किसानों से मुलाकात करने अयोध्या जा रहे उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को बाराबंकी में हिरासत में ले लिया गया।

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने बताया कि अयोध्या जिले में हवाई पट्टी के विस्तार के लिए अयोध्या की ग्राम सभाओं जनौरा और धरमपुर सहादत की जमीन अधिग्रहित की जा रही है इनमें से जनौरा ग्राम सभा के किसानों को धर्मपुर सहादत गांव के किसानों के मुकाबले छह गुना ज्यादा दाम दिए जा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर किसानों का दर्द बांटने जा रहे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने बाराबंकी स्थित अहमदपुर इलाके में रोक कर हिरासत में ले लिया। उसके बाद उन्हें बाराबंकी स्थित डाक बंगले ले जाया गया, जहां से करीब छह घंटे बाद उन्हें वापस लखनऊ भेज दिया गया। उनके साथ पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता तनुज पुनिया तथा कुछ अन्य नेता भी मौजूद थे।

लल्लू ने पुलिस के इस कदम की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि अयोध्या में किसानों के भूमि अधिग्रहण में सरकार जमीन का मुआवजा देने में भेदभाव कर रही है। अयोध्या में हवाई पट्टी के विस्तार के लिए जहां जनौरा ग्राम सभा के किसानों को 70 लाख रुपए प्रति बीघा का मुआवजा दिया जा रहा है वहीं, उसी से सटे धर्मपुर सहादत गांव के किसानों को मात्र 10 लाख रुपए प्रति बीघा मुआवजे का भुगतान किया जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वह किसानों का दर्द जानने के लिए अयोध्या जा रहे थे लेकिन किसान विरोधी सरकार की पुलिस ने बाराबंकी के अहमदपुर क्षेत्र में चौपुला के पास उन्हें हिरासत में ले लिया।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लगाया गया अघोषित आपातकाल किसानों, बुनकरों और युवाओं की आवाज को दबा रहा है और कांग्रेस इनकी लड़ाई लड़ने से पीछे नहीं हटेगी।

भाषा सलीम

प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)