इस्पात कंपनियां कोविड मरीजों के लिए आक्सीजन सुविधायुक्त 10,000 बेड स्थापित करेंगी | Steel companies to install 10,000 beds with oxygen facility for covid patients

इस्पात कंपनियां कोविड मरीजों के लिए आक्सीजन सुविधायुक्त 10,000 बेड स्थापित करेंगी

इस्पात कंपनियां कोविड मरीजों के लिए आक्सीजन सुविधायुक्त 10,000 बेड स्थापित करेंगी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : May 1, 2021/12:32 pm IST

नयी दिल्ली, एक मई (भाषा) सरकार ने इस्पात कंपनियों को निर्देश दिया है कि वे कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए 10,000 ऑक्सीजन सुविधा वाले बेड स्थापित करें।

इस्पात मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने शुक्रवार को कहा कि 5,000 बेड सार्वजनिक उपक्रम की इस्पात कंपनियों के द्वारा स्थापित किए जाएंगे, जबकि अन्य 5,000 की स्थापना टाटा स्टील, जेएसपीएल, जेएसडब्ल्यू स्टील और एएमएनएस इंडिया जैसी निजी कंपनियों द्वारा की जाएगी।

एक ट्वीट में, मंत्री ने कोविड-19 महामारी से लड़ने में इस्पात उद्योग के योगदान को बढ़ाने के लिए सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों के इस्पात उद्योग के अग्रणी लोगों के साथ आयोजित बैठकों की एक श्रृंखला के बारे में जानकारी दी।

कंपनियों को इस्पात संयंत्रों से तरल चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने के लिए जो भी संभव हो करने के लिए कहा गया है, जिसमें संयंत्रों से अस्पतालों तक सीधे गैसीय ऑक्सीजन की आपूर्ति शामिल है।

सरकारी स्वामित्व वाली सेल और आरआईएनएल तथा टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, जेएसपीएल और एएमएनएस इंडिया जैसे निजी इस्पात कंपनियां देश भर में विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए ऑक्सीजन की आपूर्ति कर रहे हैं।

मंत्रालय के अनुसार, इस्पात संयंत्रों ने बृहस्पतिवार को अस्पतालों को 3,390 टन मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति की।

भाषा राजेश राजेश मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)