दो भाइयों के विवाद को सुलझाने गए उप निरीक्षक को मारी गोली, मौत | Sub-inspector who solved dispute in Agra shot, death

दो भाइयों के विवाद को सुलझाने गए उप निरीक्षक को मारी गोली, मौत

दो भाइयों के विवाद को सुलझाने गए उप निरीक्षक को मारी गोली, मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : March 24, 2021/7:01 pm IST

लखनऊ, (भाषा) आगरा के थाना खंदौली क्षेत्र के गांव नहर्रा में बुधवार शाम दो भाइयों के विवाद की सूचना पर गई पुलिस टीम पर एक व्यक्ति ने गोली चला दी जिससे एक उप निरीक्षक की मौत हो गयी। आरोपी फरार है। यह जानकारी पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

Read More News: कोरोना से मौत के मामले में छत्तीसगढ़ तीसरे नंबर पर, अस्पताल पहुंचने के 24 घंटे के भीतर ही दम तोड़ देते हैं 30 प्रतिशत मरीज

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि आगरा के थाना खंदौली पुलिस को गांव नहर्रा में विश्वनाथ और उसके भाई शिवनाथ के बीच आलू के बंटवारे को लेकर विवाद होने की सूचना मिली।

Read More News: दुर्ग जिले के 23 क्षेत्र बने कंटेनमेंट जोन, आवाजाही पर रोक, एक ही दिन में मिले 700 से अधिक नए मरीज

उन्होंने बताया कि शिवनाथ ने पुलिस को सूचना दी थी और इस सूचना पर दरोगा प्रशांत, सिपाही चंद्रसेन के साथ शाम को गांव पहुंचे। उन्होंने बताया कि वहां पता चला कि विश्वनाथ गांव वालों को भी तमंचे से धमका रहा था और रोकने पर उसने दरोगा प्रशांत पर गोली चला दी। उन्होंने बताया कि गोली गले में लगने से दरोगा लहूलुहान होकर वहीं गिर पड़े। उन्होंने बताया कि दरोगा प्रशांत की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गयी।

Read More News: सियासत का ‘नारियल’!, शुभ का प्रतीक नारियल सियासत में किसको देगा लाभ?

उन्होंने बताया कि दरोगा बुलंदशहर के रहने वाले थे। घटना के बाद पुलिस पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि आरोपी फरार है। कुमार ने बताया कि प्रशांत की उम्र करीब 35 से 40 साल के बीच थी और वह 2015 बैच के उप निरीक्षक थे। उन्होंने बताया कि आरोपी विश्वनाथ को पकड़ने के लिये पुलिस की कई टीमें लगायी गयी हैं और वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं।

Read More News: असमिया दंगल…छत्तीसगढ़िया दांव! छत्तीसगढ़िया मॉडल पर कितना यकीन करती है असम की जनता?

इस बीच लखनऊ में राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद आगरा की घटना में उपनिरीक्षक प्रशान्त यादव की मृत्यु पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने घटना में जान गंवाने वाले उप निरीक्षक के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है।

Read More News: छत्तीसगढ़ में कोरोना के डराने वाले आंकड़े, पिछले 24 घंटे में 29 मरीजों की मौत, 2106 नए संक्रमितों

उन्होंने पुलिसकर्मी के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने तथा जनपद की एक सड़क का नामकरण उनके नाम पर करने की भी घोषणा की है। प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने इस घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दोषियों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने उपनिरीक्षक के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि शोक की इस घड़ी में राज्य सरकार उनके साथ है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार उप निरीक्षक के परिवार को हर सम्भव मदद प्रदान करेगी।

Read More News: छत्तीसगढ़ में बड़े पैमाने पर न्यायाधीशों का तबादला, देखिए सूची