बाबरी विध्वंस मामले में फैसला देने वाले पूर्व न्यायाधीश की सुरक्षा बढ़ाने से न्यायालय का इनकार | Court refuses to enhance security of former judge who ruled in Babri demolition case

बाबरी विध्वंस मामले में फैसला देने वाले पूर्व न्यायाधीश की सुरक्षा बढ़ाने से न्यायालय का इनकार

बाबरी विध्वंस मामले में फैसला देने वाले पूर्व न्यायाधीश की सुरक्षा बढ़ाने से न्यायालय का इनकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : November 2, 2020/7:00 am IST

नयी दिल्ली, दो नवंबर (भाषा) उच्चतम न्यायालय ने बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी एवं उमा भारती समेत सभी 32 आरोपियों को बरी करने वाले पूर्व न्यायाधीश एस के यादव की सुरक्षा बढ़ाने से सोमवार को इनकार कर दिया।

Read More News:  कांग्रेस के ट्वीट पर CM शिवराज ने दिया जवाब, कहा- हमें प्रदेश की सेवा करने की ललक में नींद नहीं आती और कांग्रेस की कभी जाती नहीं..

न्यायमूर्ति आर एफ नरीमन की अध्यक्षता वाली पीठ पूर्व न्यायाधीश के आवेदन पर विचार कर रही थी जिसमें उन्होंने मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए अपनी निजी सुरक्षा को जारी रखने का आग्रह किया था।

Read More News: चुनावी उम्मीदवार बांट रहे थे अवैध रूप से शराब, वीडियो बना रहे ग्रामीण को प्रत्याशी के बेटे ने बेरहमी से पीटा

इस पीठ में न्यायमूर्ति नवीन सिन्हा और न्यायमूर्ति कृष्णा मुरारी भी शामिल हैं। पीठ ने कहा, “ पत्र देखने के बाद हम सुरक्षा प्रदान करना उचित नहीं समझते हैं।“ तीस सितंबर को विशेष अदालत ने सभी आरोपियों को बरी करते हुए कहा था कि अयोध्या में विवादित ढांचे को गिराने के लिए इन लोगों के किसी भी साजिश का हिस्सा होने के कोई निर्णायक सबूत नहीं हैं।

Read More News: BJP प्रत्याशी पर शराब बांटने का आरोप, वीडियो बना रहे ग्रामीण की समर्थकों ने की पिटाई

16वीं सदी की मस्जिद को छह दिसंबर 1992 को ‘कार सेवको’ ने तोड़ दिया था, जिनका मानना था कि यह वह स्थल है जहां भगवान राम का जन्म हुआ था। इसके बाद दंगे भड़क गए थे और सैकड़ों लोगों की मौत हुई थी। एसके यादव ने अपने कार्यकाल के अंतिम दिन इस मामले पर फैसला सुनाया था।

Read More News: मध्यप्रदेश की 28 और छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट पर कल डाले जाएंगे वोट, डोर-टू-डोर प्रचार में जुटी पार्टियां, चुनाव आयोग ने भी पूरी की तैयारी