सुशांत और ड्रग केस में एनसीबी ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया | Sushant Singh Rajput drug case: NCB arrests two more persons

सुशांत और ड्रग केस में एनसीबी ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया

सुशांत और ड्रग केस में एनसीबी ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 04:32 AM IST, Published Date : December 4, 2022/4:32 am IST

मुंबई। नारकोटिक्स नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मादक पदार्थ कोण से संबंधित जांच के सिलसिले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी राजपूत की लिव-इन पार्टनर एवं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को भी इस मामले में गिरफ्तार कर चुकी है। एनसीबी ने सोमवार को रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती के स्कूल के दोस्त सूर्यदीप मल्होत्रा को मुंबई से गिरफ्तार किया।

पढ़ें- इस जिले के नगरीय निकाय क्षेत्रों में 17 से 23 सितंबर तक कंप्लीट लॉकडाउन, कलेक्टर ने जारी किए आदेश

अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा, एनसीबी ने शनिवार को गोवा से क्रिस कोस्टा को हिरासत में लिया है। उसे मुंबई लाया गया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। इसी के साथ एनसीबी कुल 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। वह राजपूत की मौत में मादक पदार्थ कोण की जांच कर रही है। चौतीस साल के अभिनेता 14 जून को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित अपने फ्लैट में फंदे से लटके मिले थे।

पढ़ें- कोरोना मरीजों के लिए आपातकालीन सेवाएं, होमआइसोलेशन, एंबुलेंस व्यवस्…

मादक पदार्थ मामले की जांच कर रही एनसीबी की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने रिया, उनके भाई शौविक, राजपूत के प्रबंधक सैमुयल मिरांडा, घरेलू सहायक दीपेश सावंत और अन्य को गिरफ्तार कर चुकी है।

पढ़ें- मंत्री मोहम्मद अकबर ने सीएम शिवराज को दूसरी बार लिखा पत्र, बालाघाट ..

मामले से संबंधित धनशोधन की तहकीकात कर रहे प्रवर्तन निदेशालय ने रिया के फोन से मिली सोशल मीडिया चैट को एनसीबी के साथ साझा किया था जिसमें प्रतिबंधित मादक पदार्थ के इस्तेमाल का संकेत मिलता है। इसके बाद एनसीबी ने मामले की जांच शुरू की। सीबीआई राजपूत को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप पर रिया और अन्य के खिलाफ अलग से जांच कर रही है।