इस शहर में पक्षियों की संदिग्ध मौत, पशु चिकित्सा अधिकारी ने कहा- हमदर्दी न जताएं तत्काल विभाग को सूचित करें | Suspected death of birds in this city Veterinary officer said- Do not show sympathy, inform the department immediately

इस शहर में पक्षियों की संदिग्ध मौत, पशु चिकित्सा अधिकारी ने कहा- हमदर्दी न जताएं तत्काल विभाग को सूचित करें

इस शहर में पक्षियों की संदिग्ध मौत, पशु चिकित्सा अधिकारी ने कहा- हमदर्दी न जताएं तत्काल विभाग को सूचित करें

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 09:00 PM IST, Published Date : January 13, 2021/7:58 am IST

जालौन (उप्र), 13 जनवरी (भाषा) ।  उत्तर प्रदेश के जालौन जिले के कदौरा कस्बे में सोमवार और मंगलवार को कुछ पक्षियों की संदिग्ध रूप से मौत हो गयी, जिसके बाद प्रशासन सतर्क हो गया है।

पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. विपिन सचान ने बुधवार को बताया कि कदौरा कस्बे के बम्होरी और इस्लामाबाद मुहल्ले में मंगलवार को दो कौओं और एक चिड़िया की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी, इसके पहले सोमवार को भी दो कौओं की मौत हो गयी थी।

ये भी पढ़ें- दंतेवाड़ा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जवानों ने मुठभेड़ में मार गिराय…

उन्होंने बताया कि मृत पक्षियों के शवों का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है, उनमें बर्ड फ्लू के लक्षण नहीं पाए गये, फिर भी उनके नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

सचान ने कहा कि प्रथम दृष्टया लगता है कि अत्यधिक ठंड लगने से पक्षियों की मौत हुई होगी।

उन्होंने बताया कि बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए छह सदस्यीय टीमें सक्रिय हैं और पॉल्ट्री फॉर्मों की जांच पड़ताल जा रही है।

ये भी पढ़ें-
भाई की हत्या के आरोप में एक व्यक्ति गिरफ्तार

पशु चिकित्सा अधिकारी ने लोगों से कहा कि यदि कोई पक्षी तड़पता या मरा पड़ा मिले तो हमदर्दी न जताएं और तुरन्त विभाग को सूचित करें।