स्विट्जरलैंड ने बाइडन-पुतिन शिखर वार्ता के लिए सुरक्षा बढ़ायी | Switzerland beefs up security for Biden-Putin summit

स्विट्जरलैंड ने बाइडन-पुतिन शिखर वार्ता के लिए सुरक्षा बढ़ायी

स्विट्जरलैंड ने बाइडन-पुतिन शिखर वार्ता के लिए सुरक्षा बढ़ायी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : June 11, 2021/11:45 am IST

जिनेवा, 11 जून (एपी) स्विट्जरलैंड के प्राधिकारी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के बीच अगले हफ्ते होने वाली शिखर वार्ता की सुरक्षा के लिए जिनेवा शहर के वायु क्षेत्र को अस्थायी रूप से प्रतिबंधित करेंगे और इलाके में 1,000 सैनिकों को तैनात करेंगे।

स्विट्जरलैंड की सात सदस्यीय कार्यकारी संस्था संघीय परिषद ने शुक्रवार को अस्थायी कदमों को मंजूरी दी जिसमें बुधवार को होने वाली शिखर वार्ता के दौरान देश की वायु सेना द्वारा वायु क्षेत्र की निगरानी करना शामिल होगा।

स्विट्जरलैंड के संघीय रक्षा विभाग ने एक बयान में कहा, ‘‘उन लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना स्विट्जरलैंड की जिम्मेदारी है जिन्हें अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत विशेष सुरक्षा मिली है जैसे कि अमेरिका और रूस के राष्ट्राध्यक्ष।’’

उसने बताया कि मंगलवार को सुबह आठ बजे और बृहस्पतिवार को शाम पांच बजे तक इस पाबंदी से जिनेवा से उड़ान भरने वाले विमान और यहां आने वाले विमानों पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

स्थानीय प्राधिकारियों ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि बाइडन की राष्ट्रपति के तौर पर पहली विदेश यात्रा के तहत होने वाली यह शिखर वार्ता 18वीं सदी के एक मैनर हाउस में होगी।

एपी गोला उमा

उमा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers